scn news indiaइटारसी

शनि मंदिर के सामने शराब दुकान से शासन की शराब नीतियों की अनदेखी हुई, हिंदू महासभा, विश्व हिंदू परिषद का लोगों के साथ भारी विरोध प्रदर्शन

Scn news india

निमेष द्विवेदी नर्मदापुरम 

इटारसी – शनि मंदिर समिति के साथ अखिल भारत हिंदू महासभा एवं विश्व हिंदू परिषद संगठन के पदाधिकारियों ने कलेक्टर के नाम का ज्ञापन नायब तहसीलदार विनय प्रकाश ठाकुर को सौंपा । ज्ञापन में मध्यप्रदेश शासन की शराब नीतियों सरासर उल्लंघन लिखा है शराब नीति का का हवाला देते हुए शनि मंदिर एवं शासकीय स्कूल के 100 मीटर के दायरे के अंदर शराब की दुकान संचालित पाय जाना है। जिससे क्षेत्र के रहवासी एवं महिलाएं, बच्चियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शराब की दुकान के इस तरह नियम विरुद्ध खुलने पर हिंदू समाज संगठन आक्रोशित है इसी कड़ी मैं अखिल भारत हिंदू महासभा एवं विश्व हिंदू परिषद ने शराब की दुकान हटाने का मोर्चा संभाले हुआ है । संगठन ने आज नारेबाजी के साथ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान शनि मंदिर समिति के अध्यक्ष प्रमोद जोशी ने कहा कि प्रशासन ने इस शराब दुकान को यहां पर स्थापित किया है इसका विरोध करते हैं इसे हटाना होगा हमारे इस धर्म रक्षा अभियान को राजनीतिक, गैर राजनैतिक संगठन एवं हिंदू संगठन आज जो भारी समर्थन दिया है उसका मैं आभारी हूं । हिंदू महासभा के प्रदेश सदस्यता प्रभारी कन्हैयालाल रैकवार ने कहा कि विगत 10 दिनों से शासन प्रशासन को इस शराब दुकान को हटाने या दूसरी जगह पर विस्थापित करने हेतु ज्ञापन दिया है किंतु किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। अखिल भारत हिंदू महासभा के साथ वार्ड वासी व मंदिर समिति के साथ शनिवार को भव्य महाआरती का आयोजन किया जाएगा उसके पश्चात भी अगर शराब दुकान को नहीं हटाया जाता है तो जन आंदोलन किया जाएगा । विश्व हिंदू परिषद के प्रांत सह मंत्री गोपाल सोनी ने कहा कि शराब नीति का खुल्लम खुल्ला उल्लंघन है स्कूल व मंदिर 100 मीटर के अंदर के वर्जित दायरे में आते हैं दुकान को को हटाने की प्रशासन से उनके द्वारा अपील की गई। नगर कांग्रेस अध्यक्ष मयूर जयसवाल ने कहा कि शनि मंदिर में हजारों लोगों की आस्था जुड़ी हुई है शनिवार को हजारों लोग यहां पर दर्शन करने आते हैं और उसके सामने शराब की दुकान खुला सरासर गलत है शराब की दुकान से सैकड़ों बच्चियां निकलेंगे जो कि समाज के लिए गलत संदेश जाएगा यह दुकान पर इटारसी में कहीं भी नहीं खुलना चाहिए । समाजसेवी दिलीप मैना ने कहा कि क्षेत्र के रहवासी भारी आक्रोशित हैं शराब की दुकान के सामने से कुछ लोग शराब पीकर रास्ते में बोतल फेंक कर चले जाते हैं । पूरे क्षेत्रवासी मिलकर इसका सामूहिक विरोध करेंगे। जन सेवक मंच के जिलाध्यक्ष विनोद लोंगरे ने कहा कि यह दुकान दलित बस्ती से लगी हुई है जिसका हम विरोध करते हैं इसे हटाना होगा ताकि इस क्षेत्र की महिलाएं, बच्चियों में गलत संदेश नहीं जा सके ।
इस विरोध प्रदर्शन मैं महिलाओ ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया । वार्ड नं 7 पार्षद गीतांजलि चौधरी, एडवोकेट मनीष चौधरी, हिन्दू महासभा से संभागीय संगठन मंत्री डॉ प्रताप सिंह वर्मा, जिला मंत्री भारत सिंह ठाकुर, जिला सह मंत्री राजा प्रजापति, आशीष प्रजापति नगर उपाध्यक्ष, नगर सह मंत्री प्रमोद शर्मा, नगर कार्यकारिणी मनोज भाट, नगर महिला अध्यक्ष सविता वर्मा, अनुराग कुचबंदिया, नितिन अहिरवार, मोहित अहिरवार, शिवा चौधरी, आदर्श राठौर, अर्जुन धुर्वे एवं विश्व हिंदू परिषद से जिला मंत्री प्रभात तिवारी, नगर मंत्री अनूप तिवारी, सह मंत्री चेतन राजपूत, सह संयोजक प्रिंस, राजकुमार मालवीय, मयंक भाट, सोनू राजोरिया, विक्रम सोनी, सानू मालवीया, गौरव जोशी, शिवा, दिलीप, अजय मालवीय, प्रधुम्न, पीयूष उपस्थित रहे ।