बडामलहरा को वेयर हाऊस हब बनाना मेरी प्राथमिकता पत्रकार वार्ता में नव नियुक्त डायरेक्टर अनुपमा सिंह ने कहा

Scn news india

प्रद्युमन फौजदार
बडामलहरा/ प्रधानमंत्री की सोच है प्रत्येक किसान को उसका वाजिब हक मिले किसानों का शोषण रुक सके इसके लिए वेयरहाउस बनाए जा रहे जिसके लिए सीडब्ल्यूसी (सेंट्रल वेयर हाउसिंग बोर्ड कार्पोरेशन) की स्थापना की गई है यह बात सेंट्रल वेयरहाउसिंग कारपोरेशन बोर्ड की नवनियुक्त डायरेक्टर श्रीमती अनुपमा सिंह ने बड़ामलहरा में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही। अनुपमा सिंह ने कहा कि किसानों द्वारा वेयरहाउस का उपयोग फसलों से प्राप्त जिंस के भंडारण हेतु किया जाता है उन्होंने कहा कि उनके डायरेक्टर बनने पर उनका प्रयास रहेगा कि वह बड़ामलहरा वेयरहाउस का हब बने। वैसै इस कार्पोरेशन के तीन इंडिपेंडेट डायरेक्टर नियुक्त किये गये है।

जिनमें कोच्चि एंवं मुंबई से दो लोगों के अलावा बुंदेलखंड से मुझे डायरेक्टर बनाया गया है यह बुंदेलखंड के लिये गौरव की बात है।एक सवाल के जवाब में अनुपमा सिंह लोधी ने कहा कि कई तरह से किसान पीडित हो सकता है जैसे प्राकृतिक आपदाओं,समय पर खाद बीज न मिल पाना, रखरखाव का अभाव,फसल का उचित मूल्य न मिल पाना जैसे कई कारण है।एक सवाल के जवाब में अनुपमा ने कबूल किया कि इसके लिये राजनीति और प्रशासन सभी दोषी है। बडामलहरा में कोल्ड स्टोरेज खोलने के सवाल के जवाब में अनुपमा ने कहा कि अभी बैंगलोर में बिजनेस कान्फ्रेंस होने वाली है जिसमें मैं इस तरह की बात प्राथमिकता से उठाऊंगी चूंकि यहां नजदीकी एयरपोर्ट होने के साथ-साथ नेशनल हाईवे भी यदि ऐसा हुआ तो लोगों को रोजगार भी मिलेगा और पलायन भी रुकेगा।बुंदेलखंड से पलायन होने के सवाल पर उन्होंने सभी को दोषी माना।

पलायन रोकने के लिये केन्द्र द्रारा मनरेगा योजना चलाये जाने के बाद भी पलायन नहीं रुक पाने के सवाल पर उन्होंने स्वीकार किया कि क्रियान्वयन में सभी दोषी है है उन्होंने कहा कि जब तक जिम्मेदारी तय नहीं होगी तब तक गलत ही होता रहेगा।बुंदेलखंड में महिलाओं के उत्पीड़न होने के सवाल के जवाब में अनुपमा सिंह ने कहा कि बुंदेलखंड में महिलाएं उत्पीड़ित है उनके सम्मान के लिये उन्होंने उच्च स्तरीय मंच पर उठाने की बात कही। पत्रकार वार्ता के दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता डा. रमेश असाटी,भाजपा मंड़ल अध्यक्ष गिरजा प्रसाद पटैरिया, महामंत्री ललित अग्रवाल, पूर्व न.प.उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह, विजय असाटी सहित भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.