scn news india

उप संचालक सतीश निगम शासकीय सेवा से हुए सेवानिवृत्त कमिश्नर कार्यालय में दी गई विदाई

Scn news india

कामता तिवारी
संभागीय ब्यूरो रीवा
Scn news India

उप संचालक सतीश निगम शासकीय सेवा से हुए सेवानिवृत्त
कमिश्नर कार्यालय में दी गई विदाई

श्री निगम में सकारात्मकता सबसे बड़ा गुण – कमिश्नर अनिल सुचारी

रीवा- संभागायुक्त कार्यालय में उप संचालक के पद पर पदस्थ श्री सतीश निगम अपने शासकीय सेवाकाल के लगभग 40 वर्ष पूर्ण कर आज शासकीय सेवा से सेवानिवृत्त हो गये। कमिश्नर कार्यालय में आयोजित विदाई समारोह में कमिश्नर श्री अनिल सुचारी ने कहा कि श्री सतीश निगम में सबसे बड़ा गुण उनकी सकारात्मकता है। उनमें सीखने की ललक है जिसके कारण वह कठिन से कठिन कार्य भी सहजता से कर लेते हैं।
कमिश्नर श्री सुचारी ने कहा कि श्री निगम का कार्यालय के सभी लोगों से पारिवारिक सदस्य जैसा व्यवहार रहा। वह सभी के सुखदुख में बराबर साझेदार होते रहे हैं। श्री सुचारी ने कहा कि मैंने अपने सेवाकाल में ऐसा साथी अधिकारी नहीं देखा। उन्होंने श्री निगम के सुखद भविष्य की कामना की तथा परिवार के साथ स्वस्थ्य रहकर आगामी जीवन सुखमय एवं व्यवस्थित ढंग से व्यतीत करने की बात कही।

इस अवसर पर अपर आयुक्त छोटे सिंह ने कहा कि श्री निगम के सभी के साथ सहज व अच्छे संबंधों के कारण कार्यालय के सभी कार्य आसानी से हो जाते थे। उनका सभी पर विश्वास रहा। श्री निगम की सबसे बड़ी उपलब्धि यह रही कि उन्होंने निष्कलंक शासकीय सेवा की। उनका खालीपन भरना मुश्किल होगा। अपर आयुक्त ने श्री निगम को आत्मसम्मान के साथ शासकीय सेवा पूर्ण करने की बधाई दी तथा आगामी सुखमय जीवन के लिये शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में उप संचालक पंचायत डीएस सिंह ने कहा कि श्री निगम अपने सेवाकाल में कर्तव्य व कार्य से संतुष्ट होंगे वह जहां भी रहे ईमानदारी से काम किया। उनके सुखमय जीवन की कामना श्री सिंह ने की।
अपने उद्बोधन में श्री सतीश निगम ने कहा कि मैंने अपने शासकीय सेवा को मिशन समझकर कार्य किया। मुझे हमेशा वरिष्ठ अधिकारियों का मार्गदर्शन व कनिष्ठों का सहयोग मिला जिससे मैंने सम्मापूर्वक अपनी अधिवार्षिकी पूर्ण की। उन्होंने सभी से सहयोग की अपेक्षा की।

श्री सतीश निगम को कमिश्नर कार्यालय एवं राजस्व मंडल के अधिकारियों कर्मचारियों ने स्मृति चिन्ह एवं शाल श्रीफल भेंट किया। कार्यक्रम का संचालन स्टेनों अवनीश शर्मा ने किया। इस दौरान संयुक्त आयुक्त निलेश परीख, उपायुक्त राजस्व एके ओहरी सहित श्री सतीश निगम की धर्मपत्नी श्रीमती स्नेहलता निगम तथा दोनों सुपुत्र एवं कमिश्नर कार्यालय का स्टाफ उपस्थित रहा।