कुन्बी समाज का युवा शक्ति होली मिलन समारोह संपन्न

Scn news india

धनराज साहू ब्यूरो रिपोर्ट

सैकड़ों सामाजिक बंधु व युवक युवतियां रहे मौजूद।

भैंसदेही- क्षत्रिय लोन्हारी कुन्बी समाज संगठन भैंसदेही द्वारा ग्राम पोहर में युवा शक्ति होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों द्वारा छत्रपति शिवाजी महाराज के छायाचित्र का पूजन, अर्चन, माल्यार्पण करने के पश्चात मुख्य अतिथि गायत्री परिवार दक्षिण जोन प्रभारी उत्तम गायकवाड़, जिला पंचायत सदस्य कृषि समिति के सभापति शैलेन्द्र कुंभारे, समाज सेवी मुन्ना मानकर, युवा प्रवक्ता सुश्री हर्षिता मानकर, अनिवाश खंडाग्रे, क्षितिज पाटनकर का समाज संगठन द्वारा शॉल-श्रीफल और गुलाल लगाकर सम्मान किया गया।

इस अवसर पर युवाओं को संबोधित करते हुए युवा प्रवक्ता अविनाश खंडाग्रे ने युवाओं को क्षत्रपति शिवाजी महाराज की शौर्यता, वीरता, सादगी, और उच्च आदर्श के रूप में प्रस्तुत किया। तरूणी वक्ता सुश्री हर्षिता मानकर ने बहन, बेटियों को हमारी सामाजिक संस्कृति, संस्कार, और आदर्श वादी शिक्षा को ग्रहण करने की प्रेरणा दी। किशोरी बालिकाओं, कालेज पढ़ने वाली बहनों को लव जेहाद से बचकर अपने सामाजिक रीति रिवाजों से विवाह करने की सलाह दी। एवं झांसी की रानी की तरह विरांगना बनकर साथ में कटार रखते हुए लव जेहादियों पर शेरनी की तरह टुटकर स्वयं के शरीर की बोटी बोटी होने से पहले उनके उपर कटार से वार कर अपनी सुरक्षा करने के लिए कहां। वक्ता क्षितिज पाटनकर ने कहा कि युवाओं को स्वत: ही परिश्रम करके आगे बढऩे देना चाहिए। छोटी-छोटी परेशानियों में उनकी मदद नही करना चाहिए। उन्हें संघर्ष करके आगे बढ़ने की शिक्षा देना चाहिए। समाजसेवी मुन्ना मानकर ने कहा कि रोजगार के लिए यदि मेरी आपको जरूरत महसूस होगी तो मैं चौबीस घंटे आपको सहयोग देने के लिए तैयार हूं। शैलेन्द्र कुंभारे ने युवाओं को नवचेतना का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि यदि युवा मेरे साथ खड़े रहेगे तो मैं उनकी प्रत्येक समस्या का हल तत्काल करूंगा। हमे हमेशा संगठित रहना चाहिए।

युवाओं को संस्कार, संस्कृति का पालन करना चाहिए:- गायकवाड़

गायत्री परिवार दक्षिण जोन प्रभारी उत्तम गायकवाड़ ने युवाओं को संस्कार, संस्कृति एवं सामाजिक मर्यादाओं का पालन, बुजूर्गो की सेवा, माता-पिता की सेवा करने की प्रेरणा दी। संगठन के प्रवक्ता सुरेन्द्र कनाठे ने युवाओं के लिए जीवन कौशन परिवार, समाज के प्रति जागरूक रहने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन कुन्बी समाज संगठन के ब्लाक अध्यक्ष मनीष नावंगे ने किया। कार्यक्रम में विकासखंड भैंसदेही के ग्रामीण क्षेत्रों से आए लगभग 700 से अधिक युवा एवं युवतियो, ब्लॉक कार्यकारीनी के समस्त पदाधिकारी, महिला कार्यकारिणी, संरक्षक समिति, एवं वरिष्ठ सामाजिक नागरिक गणो ने अपनी उपस्थित देकर वक्ताओं द्वारा दिये गये प्रेरक प्रसंगों को जीवन में उतारने का संकल्प लिया।

पूर्व सैनिकों का भी किया सम्मान –
————————

कार्यक्रम के दौरान कुन्बी समाज संगठन के द्वारा सेवानिवृत्त कुनबी समाज के सैनिकों का सम्मान किया गया। पुर्व सैनिकों द्वारा युवाओं को मात्रभूमि की रक्षा की तरह ही जन्म देने वाली माता की सुरक्षा, सम्मान देने के साथ जन्मभूमि और समाज की रक्षा का दायित्व निभाने के लिए प्रेरित किया। और युवाओं के ह्रदय को सेवा भाव के जोश से ओत प्रोत कर दिया। जय भवानी जय शिवाजी के जयघोष के साथ, स्वल्पाहार के पश्चात कार्यक्रम का समापन किया गया।