भूतपूर्व सैनिक रैली 2 फरवरी को भिण्ड में

Scn news india

मनोहर

ग्वालियर -भूतपूर्व सैनिकों एवं शहीदों के परिवारजनों के लिए राज्य स्तरीय रैली रविवार  2 फरवरी को प्रात: 10 बजे से शाम 4 बजे तक भिण्ड में आयोजित की जायेगी। रैली के मुख्य अतिथि प्रदेश के सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ. गोविंद सिंह होंगे।
जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ग्वालियर ने बताया कि 2 फरवरी को भिण्ड में आयोजित भूतपूर्व सैनिकों की रैली में भिण्ड, मुरैना, दतिया, ग्वालियर, श्योपुर जिले के पूर्व सैनिक एवं शहीदों के परिजन भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि ग्वालियर-चंबल संभाग में बड़ी संख्या में निवासरत पूर्व सैनिक, सैनिक विधवा एवं युद्ध में घायल सैनिक भाग लेंगे। पूर्व सैनिक व सैनिक विधवाओं के कल्याण एवं पुनर्वास हेतु भारत सरकार, राज्य सरकार, सैनिक कल्याण बोर्ड एवं सेना मुख्यालय द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराने एवं समस्या निराकरण के लिए थल सेना के विभिन्न अभिलेख कार्यालय के सहायता स्टॉल लगाए जायेंगे।
रैली में वीर नारियों एवं युद्ध में घायल सैनिकों को सम्मानित किया जायेगा। रैली में जिला प्रशासन एवं बैंक के भी सहायता स्टॉल लगाए जायेंगे। स्टेशन मुख्यालय द्वारा भिण्ड, मुरैना, ग्वालियर, दतिया व श्योपुर के पूर्व सैनिकों एवं सैनिक विधवाओं के लाने एवं ले जाने के लिए समुचित गाड़ी, बस की व्यवस्था की गई  है। रैली में जलपान व मध्यान्ह भोजन का उचित प्रबंध रहेगा।
जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने ग्वालियर एवं चंबल संभाग के समस्त पूर्व सैनिकों एवं विधवाओं, आश्रितों से अपील है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में उपस्थित होकर इस अवसर का लाभ उठायें। जिला सैनिक कल्याण कार्यालय ग्वालियर से एक बस प्रात: 8 बजे भिण्ड के लिए प्रस्थान करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.