गगनदीप खेरे राज्य स्तरीय अधिमान्य पत्रकार घोषित

Scn news india

मुलताई से अल्ताफ अहमद की रिपोर्ट

मुलताई –  गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर मुलताई नगर के वरिष्ठ पत्रकार स्थानीय अखबार दैनिक ताप्ती समन्वय मुलताई एवं भोपाल के सम्पादक गगन खेरे को जनसंपर्क संचालनालय मध्यप्रदेश शासन भोपाल द्वारा ,राज्य स्तरीय अधिमान्यता प्रदान कर  मुलताई का मान बढ़ाया है ।  पाठकों को ज्ञात हो कि मुलताई के इतिहास में गगनदीप खेरे पहले ऐसे पत्रकार है ,जिन्हें  मुलताई से ,राज्य स्तरीय अधिमान्य पत्रकार होने का गौरव प्राप्त हुआ है । इसके पहले वे मुलताई के पहले जिला स्तरीय अधिमान्य पत्रकार होने का गौरव प्राप्त कर चुके हैं ।

विगत 10 वर्षों से लगातार जिला स्तरीय अधिमान्य पत्रकार ,साथ ही , वे नगर के एकमात्र मास्टर आफ जर्नलिज्म डिग्री धारी पत्रकार है । जिनकी लेखनी पर जनता विश्वास करती है । गगनदीप खेरे पूर्व में मां ताप्ती पुराण के चार हिंदी संस्करण ,बैतूल जिले की चार बार टेलीफोन डायरेक्टरी का प्रकाशन कर चुके हैं । साथ ही 9 बार समाचार पत्र की स्मारिका के प्रकाशक  संपादक रह चुके है । मुलताई नगर से इनका पत्रकारिता का सफर अनेकों कठिनाइयों के साथ  विपरीत परिस्थितियो में भी चलता रहा मुलताई से प्रकाशित साप्ताहिक कर्ण के प्रबंध संपादक  , भोपाल से प्रकाशित साप्ताहिक पहले पहल , तथा जनमाया ,दैनिक अग्निपथ , दैनिक नईदुनिया, तथा स्वदेश के अधिकृत पत्रकार रह चुके हैं ।साथ ही बैतूल से प्रकाशित  दैनिक अखबारों में संवाददाता के रूप में कार्य कर चुके है ।  प्रदेश के लोकप्रिय अखबारों में भी समय-समय पर इनके लिखे समाचार प्रकाशित हुए ।

विगत 25 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में पूर्णकालिक पत्रकार के रूप में सेवाएं देते हुए समाज को दिशा देने का काम कर रहे हैं ।पत्रकारों की वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन में संभागीय सचिव के पद पर लंबे समय  से ग्रामीण पत्रकारों को प्रोत्साहित करने के लिए कार्य कर रहे हैं ।मुलताई के विश्व प्रसिद्ध 12 जनवरी 1998 की घटना मुलताई किसान आंदोलन पर, लिखा इनका एक पूर्ण पृष्ठ का आर्टिकल इतिहास का दस्तावेज बन चुका है ।

इनके अलावा बले गांव चक्रवात में ,घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंचने वाले पत्रकारों की टीम में रहे हैं ।तथा बलेगाव चक्रवात की रिपोर्टिंग मुलताई के पारधी  कार्ड में भी रिपोर्टिंग सराहनीय रही है ।मुलताई नगर के पत्रकार गगनदीप खेरे ने नगर के साथ-साथ बैतूल जिले का गौरव बढ़ाया है ।हाल ही में जनसंपर्क संचालनालय मध्यप्रदेश शासन भोपाल द्वारा गगन खेरे को राज्य स्तरीय अधिमान्यता प्रदान की गई है ।इस उपलब्धि पर नगर के सभी पत्रकारों और गणमान्य नागरिकों ने उन्हें बधाई दी है । एससीएन न्यूज की ओर  से भी गगनदीप खेरे को राज्य स्तरीय अधिमान्य पत्रकार घोषित किये जाने पर बधाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

All rights reserved by "scn news india" copyright' -2007 -2019 - (Registerd-MP08D0011464/63122/2019/WEB)
error: Content is protected !!