सुबह धूमधाम से मनाया राष्ट्रीय पर्व , शाम को मेला में उमड़ा जनसैलाब, विधायक का लोकनृत्य – वीडियों वायरल

Scn news india

नवील वर्मा शाहपुर ब्यूरो
शाहपुर – 26 जनवरी गणतंत्र दिवस जिले के साथ शाहपुर तहसील में भी बड़े हर्षोल्लास के साथ धूमधाम से मनाया गया।  जबकि इस वर्ष 26 जनवरी छुट्टी के दिन पड़ी , फिर भी लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ। बल्कि लोग ध्वजारोहण के बाद होने वाले सांस्कृतिक कार्यकमों में भी पुरे जोश के साथ भाग लेते दिखाई दिए।  रविवार को राष्ट्रीय पर्व पर सभी शासकीय कार्यालय एवं अन्य संस्थानों पर यहां के स्थानीय नेताओं एवं ग्रामीणों द्वारा राष्ट्रीय पर्व मनाया गया। वही इसके साथ शाहपुर तहसील में चल रहे  महात्मा मनसुख दास बाबा  मेला में भी अच्छी खासी भीड़ रही । 15 दिनों तक चले मेले का आज समापन भी हुआ।

वही  एक वीडियों में  मंच पर आदिवासी संस्कृति के पारम्परिक लोकगीत पर भैसदेही विधायक धरमसिंग सिरसाम जोरदार थिरकते हुए नजर आये। जिनके साथ जनपद अध्यक्ष संजय मावस्कर भी ताल में ताल मिलते खूब थिरके।

भैसदेही: जहां पूरा देश 71 ​​वे गणतंत्र दिवस को मना रहा है वही जिले के भैसदेही विधायक अलग ही रंग में दिखी दी। भैसदेही विधायक धरमु सिंह सिरसाम झंडा वंदन कर स्कूली बच्चों के द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक प्रस्तुति में अपने आप को नाचने से रोक नहीं पाया। इस तरह से अपने साथ व अपनी संस्कृति के लोकगीत में नाचते देख खुश भी हए और यह अदभुत भी हैं।

शाहपुर मेला –

शाहपुर मेले में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ इस मेले में खेल प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई थी , जिसमे बैलगाड़ी दौड़  का आयोजन भी हुआ और आज कबड्डी का फाइनल मैच भी होगा।

मेला दोपहर 12 से रात 10 बजे तक जारी रहेगा। मेले में प्रतिदिन बड़ी संख्या में मेलार्थी मेले का अवलोकन करने के साथ विभिन्न उत्पादों की जमकर खरीदारी कर रहे हैं। यहां लगे विशाल डोम मे  स्थापित कई स्टॉलों पर लोग उत्पादों का अवलोकन करने के साथ पसंदीदा वस्तुओं की खरीद कर रहे हैं।

मेले में दोपहर से रात दस बजे तक भारी भीड़ उमड़ रही है। यहां चौपाटी बाजार में चटपटे व्यंजनों के साथ कई झूले भी मनोरंजन के लिए स्थपित किए गए हैं।

कई आकर्षण दुकाने लगी

मेले में सलवार सूट, ज्वैलरी, चौपाटी बाजार, ब्ल्यू पॉट्री,पलंग पेटी फर्नीचर, झूले, क्राकरी, खिलौनें, सजावटी सामग्री, परफ्यूम, इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद, सौन्दर्य प्रसाधन, फैशन परिधान, पुस्तकें, स्टेशनरी, हैल्थ व फिटनेस प्रॉडक्ट्स आदि उत्पाद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

All rights reserved by "scn news india" copyright' -2007 -2019 - (Registerd-MP08D0011464/63122/2019/WEB)
error: Content is protected !!