कथास्थल पर दो लाख श्रद्धालुओं के बैठने की हो रही व्यवस्था, आगामी 12 से 18 दिसंबर तक होगी पं. प्रदीप मिश्रा की शिवपुराण कथा

Scn news india
ब्यूरो रिपोर्ट
बैतूल। बैतूल के शिवधाम कोसमी में आगामी 12 से 18 दिसंबर तक पं. प्रदीप मिश्रा की शिवपुराण कथा का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन के लिए जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। कथा सुनने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु आएंगे। जिसके चलते फिलहाल लगभग 2 लाख श्रद्धालुओं के लिए बैठक व्यवस्था की जा रही है।
मां ताप्ती शिवपुराण कथा समिति के सह संयोजक आशु किलेदार ने बताया कि कथा के लिए 600 बाय 84 फीट का डोम तैयार किया जा रहा है। इसके मेन स्ट्रक्चर का काम किया जा चुका है। अब इसे ऊपर से ढंकने के लिए काम शुरू कर दिया गया है। मुख्य डोम के अलावा इसके बगल में भी पंडाल लगाया जाएगा। प्रारंभिक अनुमान के आधार पर करीब 2 लाख श्रद्धालुओं के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। यदि इससे अधिक श्रद्धालु पहुंचते हैं तो और भी पंडाल लगाए जाएंगे ताकि किसी को भी खुले आसमान के नीचे बैठकर कथा सुनने को मजबूर न होना पड़े। उन्होंने बताया कि 9 दिसंबर तक डोम और पंडाल का काम पूरा कर लिया जाएगा। आयोजन स्थल पर सभी तैयारियां की जा रही हैं ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी न उठाना पड़े।
सेवा करने बड़ी संख्या में पहुंच रहे युवा
आयोजन को देखते हुए शहर और आसपास के युवा रोजाना बड़ी संख्या में कार्यक्रम स्थल पर पहुंच कर कार्यक्रम के दौरान सेवा देने की पेशकश कर रहे हैं। इनका विधिवत पंजीयन कर उन्हें आवश्यक जिम्मेदारियां भी सौंपी जा रही है। बुधवार को भी कथा स्थल पर युवा श्रद्धालुओं को विभिन्न जिम्मेदारियां सौंपी गई। इसके साथ ही आयोजन के सह संयोजक आशु किलेदार के द्वारा शिवपुराण कथा को संपन्न करवाने का संकल्प युवा शक्ति को दिलवाया गया।