रातामाटी बुजुर्ग एवं गोंडीडाना गांव के बच्चे अब चलेंगे चप्पल पहनकर, लायंस क्लब ने बच्चों को बांटे चप्पल, टोपे और मौज़े

Scn news india
ब्यूरो रिपोर्ट
बैतूल। इस कड़कड़ाती ठण्ड में बच्चों को हम जूते, मोज़े, टोपे और स्वेटर पहनाने अलावा और भी बहुत सारे जतन करते हैं ताकि बच्चों को ठंड न लग जाए। ऐसे में कुछ बच्चों ऐसे ठंडे मौसम में गर्म कपड़े तो बहुत दूर की बात है बिना चप्पल के नंगे पाँव रहना पड़ता है।
लेकिन अब लायंस क्लब बैतूल महक तथा अन्य दान दाताओं की मदद से न केवल गोंदरा व गोंदराढाना के बच्चे बल्कि बड़े व बुजुर्गों के लिए भी गर्म कपड़ो की व्यवस्था की गई है। क्लब की अध्यक्ष लायन डाक्टर निहारिका भावसार ने बताया कि जब हमें जानकारी मिली की यहाँ बच्चे, बुजुर्ग ऐसी स्थिति में रह रहें हैं तो हमने क्लब के अलावा भी अन्य दान दाताओं से भी सहयोग के लिए आग्रह किया। जिसका नतीजा यह हुआ कि जहां हम पहले केवल बच्चों के लिए ही मोज़े, चप्पल और टोपे बांटेने की योजना बना रहे थे वहीं सबके सहयोग से बच्चों के अलावा बड़े बुजुर्गों को भी हमने साड़ी, स्वेटर और कंबल वितरित किए। जिसमें डॉ नीरजा श्रीवास्तव ने सबसे ज़्यादा सहयोग किया।
प्राथमिक शिक्षक रितेश पठाड़े ने लायंस क्लब बैतूल का आभार मानते हुए बताया कि शासकीय प्राथमिक शाला गोंडीढाना में 66 बच्चों को चप्पल, मौजे, टोपे, नए पुराने कपड़े, आंगनबाड़ी के 30 बच्चों को गर्म टोपे, मौजे, चप्पल ग्राम राटामाटी बुजुर्ग एवम गोंडीढाना के 80 जरूरतमंद महिला पुरुषों को गर्म कपड़े, कम्बल , मौजे- टोपे एवं साड़ियां गोंदरा व गोंदराढाना में 25 स्कूली बच्चों को मौजे- नए पुराने कपड़े, साथ ही 20 जरूरतमंद वृद्धजनों को गर्म कपड़ों के साथ कम्बल का वितरण किया गया।
इस आयोजन में जेएज महाविद्यालय से डा.सलिल दुबे, डॉ मनोज उघड़े, प्रो.मनोज घोरसे, डॉ.युगल किशोर, डॉ.राहुल सिंह; लायंस क्लब बैतूल से ला.प्रताप देशमुख, ला.नीरजा श्रीवास्तव, ला.साधना हेंड, ला.ब्रजमोहन भट्ट, ला.कमलजीत बग्गा, ला.सपना सोनी, ला.उमा पवार, ला.सपना सिकेरा, लियो प्रजक भार्गव, लियो रौनक गोठी, लियो इतेन्द्र पाल और लियो आकाश सैनानी; प्राथमिक शाला गोड़ीढाना से शिक्षक संजय दास एवं बलवंत कुंभारे सहित गांववासी उपस्थित रहे।