कांग्रेस उद्योग एवं व्यापार प्रकोष्ठ जिला कटनी की पहली बैठक सम्पन्न हुई , नवनियुक्त पदाधिकारी जनों को नियुक्ति पत्र वितरण किए गए

Scn news india

मनोहर
मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्य्क्ष आदरणीय कमलनाथ जी की मंशा अनुसार , कांग्रेस उद्योग एवं व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्य्क्ष श्री अजय चौरड़िया जी के निर्देंशन पर तथा कटनी के कांग्रेस प्रभारी रमेश चौधरी जी की अनुमति से आज कटनी जिला अध्य्क्ष रौनक खंडेलवाल द्वारा झिंझरी स्थित tgs होटल में उद्योग एवं व्यापार प्रकोष्ठ की बैठक सम्पन्न की गई तथा उपस्थित समस्त पदाधिकारी जनो को नियुक्ति पत्र वितरित किये गए।

जिला अद्यक्ष रौनक खंडेलवाल ने अपने उद्बोधन में बताया की किस प्रकार से भारतीय जनता पार्टी की सरकार व्यापारियो के साथ छल कपट कर रही है , कभी gst तो कभी नोटबन्दी के नाम पर व्यापार को तोड़ा जा रहा है। चंद उद्योगपतियों को फायदा पहुँचाने के लिए सरकार केंद्रीय नीतियों में आंख बंद कर के बदलाव कर रही है। जिलाध्यक्ष रौनक ने आम जन से अपील की है कि इस बार के चुनाव में प्रदेश में भाजपा शासन के दौरान खराब हुई शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था, बढ़ चुकी बेरोजगारी को ज़रूर ध्यान में रखें, व्यापम घोटाला हो या अवैध रेत उत्खनन , किसानों की समस्या हो या छोटे मझोले व्यापारियों की , दाल मील राइस मील के बंद अथवा छत्तीसगढ़ शिफ्ट होने की तकलीफ हो या चुना और मार्बल उद्योग बंद हो जाने की एवं अन्य समस्याओं को देखते हुए वोट करें।
जिलाद्य्क्ष रौनक खंडेलवाल ने जानकारी दी कि जल्द ही उद्योग एवं व्यापार प्रकोष्ठ में ब्लॉक स्तर तक नियुक्ति की जाएंगी तथा इसके लिए 45 दिन का समय निर्धारित किया गया है।

विशेष आमंत्रित अतिथि सराफा व्यापारी ललित सोनी जी ने कहा की कांग्रेस पार्टी हमेशा समाज के सद्भाव में विश्वास करती रही है और आधुनिक भारत के साथ-साथ आधुनिक मध्यप्रदेश के सृजन के लिए कृत संकल्पित है।
जो मुद्दे भाजपा उठाती है, उससे देश एवं प्रदेश की जनता का कुछ भी भला नहीं होगा, धर्म के नाम पर जनता को आपस में बांट कर देश का नुकसान करने का काम भारतीय जनता पार्टी द्वारा लगातार किया जा रहा है।
उन्होंने मौजूद सभी सदस्यों से कहा कि आपसे अपेक्षा है कि आप उद्योग एवं व्यापार जगत के लोगों की समस्याओं के निराकरण व उनके हितों के लिए सतत कार्य करेंगे ।

प्रवक्ता एवं कार्यक्रम संचालन कर रहे जयराम दास गुरनानी जी ने बताया कि किस प्रकार से वर्तमान सरकार टैक्स के नाम पर लूट कर रही है, मेरा स्वयं का व्यापार सीमेंट एवं लोहे का है लेकिन सरकार का इनके दामो पर कोई नियंत्रण नही है और जिसकी खामियाजा जनता को भुगतना पड़ता है।

जिला समन्वयक एवं कॉस्मेटिक होलसेलर दीपक गुमास्ता ने बताया कि हम सभी का प्रयास
उद्योगपतियों एवं व्यापारी वर्ग को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की विचारधारा से जोड़ते हुए संगठन के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे।

मुड़वारा अध्य्क्ष एवं दाल मिल संचालक राहुल होतवानी ने दाल मिलर्स को हो रही समस्याओं से अवगत करवाते हुए बताया कि किस प्रकार से कटनी की पहचान रहा दाल उद्योग आज छत्तीसगढ़ शिफ्ट हो रहा है, मंडी टैक्स की वजह से सबसे ज्यादा दाल उद्योग प्रभावित हुआ है।

कर सलाहकार एवं कांग्रेस पार्षद ईश्वर बहरानी ने बताया कि आज व्यापारियों के हालात सबसे ज्यादा खराब है और किसी से छुपे नही है, टर्न ओवर आधे से भी कम रह गया है और खर्चे डबल से ज्यादा।

कोषाद्यक्ष एवं लकड़ी टाल संचालक नितेश सोनू मानवानी ने प्रदेश सरकार पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिस प्रकार से अधिकारी राज आज प्रदेश में हावी है यहां व्यापारियों को व्यापार करने में सबसे ज्यादा परेशानी है।

बड़वारा तहसील अद्यक्ष एवं गल्ला व्यवसायी संदीप गुप्ता ने खाद्य विभाग के अधिकारियों पर पक्षपात पूर्ण कार्यवाही करने का आरोप लगाते हुए बताया कि किस प्रकार से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रतिष्ठानों पर छापेमार कार्यवाही की जाती है और भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रतिष्ठानों के सामने से आंख बंद कर के निकल जाते है।

बरही तहसील अद्यक्ष एवं रेडीमेड गारमेंट विक्रेता विकास गुप्ता ने बताया कि आज मंदी की मार से छोटे व्यापारी की कमर टूट गयी है और सरकार को इसकी चिंता होने की बजाए छोटे व्यापारियों को ही परेशान किया जाता है उनके बनाये नियम से छोटे व्यापार बंद होने की कगार पर आ गए है।

स्लिमनाबाद तहसील अद्यक्ष एवं थोक गल्ला व्यापारी आकेश जैन ने बताया कि किस प्रकार से किसानों एवं गल्ला व्यापारियों को सरकार की गलत नीतियों की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ता है।

उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से सुरेंद्र ठाकुर, नरेश रजक , अतुल चौहान, नितिन चोपड़ा ,संतोष कंदेले गोपी, अंकित मिश्रा , अमित कटारे , विनोद डेंगरे, विकल पुरुस्वानी, मुकेश छत्तानि, रितेश बांगर, हरीश राजपाल, सौरव भाटिया रवि , सूर्यकांत कुशवाहा, अमर जादवानी, अधि. अजय चौहान एवं अन्य उद्यमी शामिल हुए तथा सभी ने हाँथ उठाकर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार के साथ माननीय कमलनाथ जी मुख्यमंत्री बने इस हेतु संकल्प लिया।