भारत के प्रथम प्रधानमंत्री का जन्मदिन बाल दिवस के रूप में मनाया, बाल दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ बाल मेले का हुआ आयोजन

Scn news india

धनराज साहू तहसील ब्यूरो

भैंसदेही विकास खंड के एकीकृत माध्यमिक शाला बेलढाना में सोमवार को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्मदिन बाल दिवस के रूप में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सर्वप्रथम पंडित जवाहरलाल नेहरू के छायाचित्र के सम्मुख शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष अनिल कुमार धिकारे एवं शिक्षकों द्वारा दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण किया गया।

इस अवसर पर प्रभारी प्रधान पाठक श्रीराम भुस्कुटे द्वारा पंडित जवाहरलाल नेहरू के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते कहां कि पंडित जवाहरलाल नेहरू भारत के प्रथम प्रधानमंत्री थे। जिन्हे बच्चों से बहुत स्नेह था ,उन्होंने अपना जन्मदिन बच्चों को समर्पित किया था ,तभी से उनका जन्मदिन प्रतिवर्ष बाल दिवस के रूप में मनाया जाता हैं। इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत आदिवासी गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किया एवं बाल मेला के तहत अपने हाथो से बनाए विभिन्न व्यंजनों के स्टाल लगाए।जिसका स्कूली बच्चों, अभिभावको एवं शिक्षकों ने आनंद लिया। इस अवसर पर शाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष अनिल कुमार धिकारे,प्रभारी प्रधान पाठक श्रीराम भुस्कुटे, श्रीमती शारदा बनखेड़े,मुकेश कुमार पटने,बिसराम जावरकर आदि उपस्थित थे।