विभाग की साख बचाने कलेक्टर ने खुद संभाली कमान ,मौके पर पहुंच कर जप्त करवाई तीन एलएनटी मशीने व 29 ट्रक

Scn news india

मोहम्मद आज़ाद
अजयगढ़ – जिले में लंबे समय से चल रहे रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन को अनेकों आवेदन, ज्ञापन व धरना प्रदर्शन के बावजूद भी रोकने में आनाकानी करने वाले प्रशासनिक अधिकारी नए ठेकेदार के आते ही रेत खदानों की ओर दौड़ पड़े और देर रात तक छापेमारी कार्रवाई जारी रही इस दौरान तीन एलएनटी मशीनें और लगभग दो दर्जन ट्रक और डंपर पकड़े जाने की जानकारी मिली है। जानकारी के अनुसार बीती 22 जनवरी की शाम कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, खनिज अधिकारी एवं पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर अजयगढ क्षेत्र में चल रही रेत खदानों का आकस्मिक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के क्रम में सर्वप्रथम मोहाना खदान का निरीक्षण किया गया। इस दौरान रेत का अवैध उत्खनन करती पायी गयी एक एलएनटी मशीन एवं मौके से एक ट्रक को जप्त किया गया। इसके उपरांत जिगनी खदान का निरीक्षण किया गया। जिगनी खदान से दो एलएनटी मशीनें जप्त की गयी। वहीं रामनई खदान पर कार्यवाही की गयी। इस खदान से 14 ओव्हर लोडिंग ट्रकों को जप्त किया गया। आकस्मिक निरीक्षण के दौरान इन तीनों खदानों से 15 ट्रक एवं तीन एलएनटी मशीनें जप्त की गयी। इन सभी के विरूद्ध प्रकरण तैयार किए गए।

प्रशासनिक टीम की खबर से खदानों से हटाई मशीने
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्टर कर्मवीर शर्मा द्वारा अजयगढ़ से खनिज, राजस्व एवं पुलिस के साथ रेत खदानों की ओर निकलने की सूचना पाते ही खदानों में उतरी मशीनें बाहर निकाल कर छिपाई जाने लगी, लोड होने के लिए खड़े ट्रक और डंपर हटा दिए गए इसके बावजूद भी तीन मशीनें और 2 दर्जन से अधिक ट्रक और डंपर पकड़े जाना इस बात को उजागर करता है की केन नदी में कितनी भयानक रेत का उत्खनन चल रहा था
रामनई में छिपी 8 मशीनों को नहीं किया गया जप्त
जानकारी के अनुसार ग्राम रामनई में लगभग 8 प्रतिबंधित मशीने गौचर और कृषि भूमि पर चल रही थी, जिन्हें प्रशासन की टीम द्वारा जप्त नहीं किया जा सका,  दिन में ग्रामीणों ने अवैध रेत व खेतों से परिवहन करने वालों को रोकने चक्काजाम भी किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

"scn news india"copyright'-2007-2020-(स्वामित्व/संपादक-राजेंद्र वंत्रप, चैनल हेड-हर्षिता वंत्रप,Registerd MP08D0011464 /63122/ 2019 /WEB)   'scnnewsindia@gmail.com