महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रतिदिन गश्त करे पुलिस – ऊर्जा मंत्री श्री तोमर

Scn news india

सच्चे जनसेवक ने आज भी नहीं पहनी चप्पल 

मनोहर

खुद कष्ट सहन कर औरो की तकलीफों को कम करना यदि सीखनी हो तो  ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर से बड़ा उदहारण और शायद ही कोई मिलेगा। सडकों की बदहाली से क्षुब्ध श्री तोमर ने चप्पल जूते का त्याग कर दिया और संकल्प लिया की जब तक सड़कें आम जनता के लिए उपर्युक्त बना दी नहीं जाती तब वे नंगे पैर ही चलेंगे। एक माह पूर्व मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बड़ी शपथ ली । अपने इलाके में सड़कें बनने में हो रही देरी से नाराज होकर उन्होंने  ने पहले अपने जूते उतारकर जमीन पर खड़े हुए। फिर शपथ लेते हुए कहा कि, जब तक मेरे क्षेत्र की सभी सड़कें बन नहीं जातीं, तबतक मैं चप्पल-जूते नहीं पहनूंगा।

लेकिन इससे इनकी दिनचर्या में कोई बदलाव नहीं हुआ। आज भी पूर्व की भांति नगर भ्रमण कार्य जारी है। विगत दिनों महिलाओ से छेड़छाड़ जैसी खबरों से नाराज मंत्री जी ने सार्वजनिक स्थानों का निरिक्षण किया। वही पार्को में अवांछनीय गतिविधियों पर अंकुश लगाने पुलिस को निर्देशित किया। 

उन्होंने  कहा है कि आनंद नगर पार्क में असामाजिक तत्व न घूमें। इसके लिए पुलिस गश्त बढ़ाई जाएगी। मंत्री श्री तोमर ने कहा कि  पार्क में थाना प्रभारी, बीट प्रभारी, पार्क अधीक्षक और पार्क के कर्मचारियों के नाम अनिवार्य रूप से होना चाहिए। श्री तोमर ने शनिवार को ग्वालियर में बहोड़ापुर क्षेत्र में सड़क, सीवर, विद्युत पेयजल, साफ-सफाई और पार्क  के निरीक्षण में यह निर्देश दिए। 

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर सुबह बहोड़ापुर पहुँचे और आनंद नगर चौराहे रेलवे क्रोसिंग स्थित डिवाइडरों से डस्ट साफ करने और फोवर मशीन से डिवाइडर की धुलाई कराने की हिदायत दी। उन्होंने तिकोनिया पार्क में कचरा  साफ कराने  और सेल्फी पॉइंट बनाने के निर्देश भी दिये।

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने आनंद नगर बी ब्लॉक में पानी की लाइन के लीकेज ठीक कराने और स्ट्रीट लाइट  जल्द सुधरवाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।