अग्निवीर सैनिकों की भर्ती रैली प्रारंभ 3 हजार अभ्यार्थी शामिल हुए

Scn news india

मनोहर

भोपाल सेना के डायरेक्टर श्री बकुडी ने बताया कि मोतीलाल नेहरु स्टेडियम, लाल परेड ग्राउंड, भोपाल में अग्निवीर सैनिकों की भर्ती रैली प्रक्रिया गुरूवार से शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि अग्निवीर सैनिकों की भर्ती में भोपाल, बैतूल, छिंदवाड़ा, होशंगाबाद, रायसेन, राजगढ़, सीहोर और विदिशा के अभ्यार्थियों ने भाग लिया।

सेना के डायरेक्टर श्री बकुडी ने बताया कि 8 जिलों के 3 हजार अभ्यार्थियों ने अग्निवीर सैनिक भर्ती में भाग लिया। उन्होंने बताया कि भर्ती प्रक्रिया रात्रि 12 बजे से प्रारंभ कर दी गई थी। भर्ती प्रक्रिया में हाईट में योग्य पाए जाने वाले अभ्यार्थी युवाओं की दौड़ सुबह 5 बजे 200 के ग्रुप में युवाओं की दौड़ आयोजित की गई जिसमें 317 युवा प्रत्याशी सफल हुए है। उन्होंने कहा कि इसके उपरांत दौड़ में चयनित युवाओं को अन्य वेरिफिकेशन प्रक्रिया शुरू की गई। सभी ग्राउंड टेस्ट में पास अभ्यार्थियों को लिखित एग्जाम के लिए प्रवेश पत्र दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि आज 4 हजार से अधिक युवाओं को भर्ती प्रक्रिया के लिए कार्ड जारी हुए है जिसमें 8 जिले के प्रतिभागी शामिल होंगे। अग्निवीर सैनिक भर्ती प्रक्रिया 6 नवंबर तक प्रतिदिन रात्रि 10 बजे के बाद शुरू होगी और प्रात: 8 बजे तक उस दिन की प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया जाएगा। अग्निवीर सैनिक भर्ती प्रक्रिया प्रतिदिन 6 नवंबर तक रात्रि 10 बजे के बाद शुरू होकर प्रात: 8 बजे तक प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया जाएगा।

सेना के डायरेक्टर श्री बकुडी ने बताया कि अग्निवीर सैनिक की परीक्षा में भोपाल जिले से 300 अभ्यार्थी, बैतूल से 300, छिंदवाड़ा से 300, होशंगाबाद से 300, रायसेन से 250, राजगढ़ से 750, सीहोर से 550 और विदिशा से 250 अभ्यार्थियों ने भाग लिया। सेना के डायरेक्टर श्री बकुडी ने बताया कि अग्निवीर सैनिक भर्ती रैली प्रक्रिया में 9 जिलों के अभ्यार्थी शामिल किए जा रहे हैं