गैस टैंक लीक होने से फैली गैस, मचा हड़कंप, प्रभावित लोगों को हमीदिया में किया भर्ती

Scn news india

मनोहर

राजधानी भोपाल एक बार फिर डराने वाली रात ने लोगों में सिहरन पैदा कर दी। और अनायास ही लोगो के जहाँ में गैसकांड की तस्वीरें उभर गई।  जब   मदर इंडिया कॉलोनी में बुधवार रात क्लोरीन गैस टैंक लीक होने से गैस फैल गई और हड़कंप मच गया। बस्ती में रहने वाले लोगों की आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ होने लगी। इससे लोग घरों से बाहर निकल गए। एक महिला समेत 3 लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। करीब तीन घंटे से लोग घरों से बाहर हैं।

बता दे कि ईदगाह हिल्स स्थित नगर निगम का पानी का फिल्टर प्लांट है। यहां क्लोरीन गैस टैंक भी है। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि शाम 6 बजे बाद लोगों की आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ होने लगी। इसके बाद लोग घरों से बाहर निकल गए। एक बुजुर्ग महिला लक्ष्मी को ज्यादा तकलीफ हुई। पानी में क्लोरीन की मात्रा ज्यादा होने से वहां गैस फैलने लगी।

गैस से प्रभावित लोगों को  हमीदिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। तीन लोग हमीदिया अस्पताल के इमरजेंसी में पहुंचे थे, जिन्हें मेडिकल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। नगर निगम के कमिश्नर केवीएस चौधरी कोलसानी ने बताया कि पानी में क्लोरीन की मात्रा ज्यादा हो गई थी। अब स्थिति कंट्रोल में है। ज्यादा परेशानी नहीं है। निगम अमला स्थिति को संभाले हुए हैं।