एक सैकड़ा के पार पहुँचे फ़ूडपोजिंग के मरीज

Scn news india

मंडला

मंडला मुख्यालय सहित ग्रामीणों क्षेत्रों में फ़ूडपोजिंग के मरीजो का आकंड़ा दिन व दिन बढ़ता जा रहा है। वही फ़ूडपोजिंग के बढ़ते मरीजो को देखते हुए जिला कलेक्टर ने जिला अस्पताल जाकर मरीजो का हालचाल जाना और सभी डॉक्टरों को समस्त मरीजो का सही इलाज करने के निर्देश दिए।।

जानकारी अनुसार बतादें कल मंडला नगर पालिका क्षेत्र के वार्डो सहित जिले के कई ग्रामो के लोग फुल्की खाने से बीमार हुए थे जिनको परिवार व ग्रामीणों की जनों से आनन फानन में स्थानीय सामुदायक स्वास्थ्य केंद्र व जिला अस्पताल भर्री कराया गया वही देर शाम तक फ़ूडपोजिंग के मरीजो का आकंड़ा बढ़ता चला गया जिसे देख कर डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों के हाथ पैर फूलने लगे और यह खबर देखते ही देखते जिले भर सहित पूरे प्रदेश में आग की तरह फ़ैल गईं। वही इस मामले को लेकर कांग्रेस विधायक डॉक्टर अशोक मर्सकोले सक्रिय हो गये और कल रात्रि में ही नारायणगंज सामुदायक स्वास्थ्य केंद्र पहुँच गये और मरीजो का इलाज न होते देख विधायक ने तत्काल जिला कलेक्टर को फोन किया और इसी बात को लेकर दोनों के बीच फोन पर तीखी नोकझोंक भी हुई। मरीजो का आकंड़ा यही नही रुका आज रविवार को यह आंकड़ा एक सैकड़ा से पार निकल गया।

अशोक मर्सकोले- विधायक

वही जिला प्रशासन व कलेक्टर पर विपक्ष और कांग्रेस विधायक डॉक्टर अशोक मर्सकोले के बढ़ते दवाब के चलते जिला कलेक्टर हर्षिका सिंह आज शाम फ़ूडपोजिंग के मरीजो का हाल जानने जिला अस्पताल पहुँची जहाँ पर उन्होंने मरीजो का हालचाल जाना वही कलेक्टर ने बताया कि फ़ूडपोजिंग 84 मरीज जिला अस्पताल में भर्ती साथ ही 31 मरीज नारायणगंज सामुदायक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती और बताया कि संबंधित फुल्की वाले के खिलाप मामला कायम कर लिया गया है और सैंपल लेकर जांच की जारही है अगर जरूरत पड़ती है तो ऐसे खाद्य पदार्थों पर आगामी आदेश तक रोक भी लगाई जसक्ति है।

श्रीमती हर्षिका सिंह- कलेक्टर मंडला