बंगाल की खाड़ी में बना नया सिस्टम, एमपी में दिवाली हो सकती है पानी-पानी,इन जिलों में बारिश की संभावना

Scn news india
(सौजन्य से -मौसम विभाग )
भोपाल
दीपावली पर इंद्रदेव ने भी गड़ाई नजरें…मौसम विभाग का अनुमान..दीपवली के दिन मध्यप्रदेश के कुछ संभागों में हो सकती है बारिश….
भोपाल. दशहरे (Dussehra) पर रावण को भिगाने के बाद इस बार दीपावली (deepawali 2022) पर भी इंद्रदेव नजरें गड़ाए हुए हैं। इस बार दीपावली पर भी बारिश (rain) की संभावनाएं नजर आ रही हैं। मौसम विभाग की मानें तो दिवाली पर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के कई जिले में बारिश हो सकती है और ज्यादातर जगहों पर बादलों के बीच ही दीपावली का त्यौहार मनाना पड़ सकता है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में एक नया सिस्टम एक्टिव हुआ है जिसके कारण इस बार दीपावली पर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है जिसके कारण दीपावली के त्यौहार की खुशी थोड़ी फीकी भी पड़ सकती है।
दीपावली पर इन जिलों में बारिश की संभावना
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक 21 अक्टूबर से बंगाल की खाड़ी में एक नया सिस्टम एक्टिव हुआ है जिसका असर छत्तीसगढ़ व पूर्वी मध्यप्रदेश में दीपावली पर पड़ता है। ये सिस्टम 25 अक्टूबर तक एक्टिव रहने की बात मौसम विज्ञानियों ने कही है। नया सिस्टम एक्टिव होने के कारण मौसम विभाग ने दीपावली पर मध्यप्रदेश के सागर, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, पन्ना, निवारी, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला और डिंडोरी, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर और डिंडौरी, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञानियों का ये भी कहना है कि मुख्य मानसून की विदाई हो चुकी है। 25 अक्टूबर तक पोस्ट मानसून एक्टिव रहेगा, हालांकि, उसका असर पूरे प्रदेश पर नहीं रहेगा।