बेटी के जन्मदिन पर 50 छात्राओं को शूज और हेयर बेल्ट बांटे,  जिला शिक्षा केंद्र के एपीसी अखिलेश खातरकर ने की पहल

Scn news india
बैतूल। जिला शिक्षा केन्द्र बैतूल के एपीसी अखिलेश खातरकर ने शुक्रवार को अपनी बेटी किंजल खातरकर का जन्मदिन विकास खण्ड की सबसे दुरंचल की शाला में गरीब छात्राओं के बीच मनाया। उन्होंने शासकीय एकीकृत प्राथमिक एंव माध्यमिक शाला चिचढाना जन शिक्षा केन्द्र भडूस में अध्ययनरत 50 छात्राओं को शूज एवं हेयर बेल्ट का का वितरण किया।
इस अवसर पर जिला परियोजना समन्वयक सुबोध शर्मा ने कहा परिवार के सदस्यों के जन्मदिन, स्मृतियों एवं अन्य अवसरों पर दुराचंल में अध्ययनरत बच्चों को आवश्यकता की शिक्षण सामग्री का वितरण करने से यह छात्र भी अन्य आर्थिक सम्पन्न छात्रों की तरह शिक्षा प्राप्त कर अपना सर्वांगीण विकास कर सकेंगे। इस अवसर पर श्रीमती खातरकर द्वारा प्रतिवर्ष इन ग्रामीण अंचलों के विद्यार्थियों के बीच ही जन्मदिन मनाने का संकल्प भी लिया। इस कार्य में शासकीय उमावि भडूस में पदस्थ शिक्षक संजय धुर्वे का विशेष योगदान है। इनकी प्रेरणा से कई परिवारों ने छात्रों को कापी पेन पेन्सिल चाकलेट वितरित कर जन्मदिन मनाने की शुरुआत की है। इस वर्ष उन्होंने पर्यावरण पर विशेष ध्यान देकर संकल्प लिया कि अब विशेष अवसरों पर अधिकाधिक पौधे लगाकर ग्रामीण जनों को प्रेरित करेंगे।
इस अवसर पर जिला परियोजना समन्वयक सुबोध शर्मा जी जिला बैतूल, ब्लाक अकादमिक समन्वयक श्री अशोक इवने जी,शासकीय उमावि भडूस के शिक्षक संजय धुर्वे शासकीय माध्य.शाला चिचढ़ाना के संस्था प्रमुख विजय कुमार तेलकर, वरिष्ठ शिक्षक रामराव सराटकर, वरिष्ठ शिक्षक वामनराव धोटे, शिक्षक महेन्द्र भारती, शिक्षक दिनेश मर्सकोले एवं एसएमसी सदस्यों का विशेष सहयोग रहा।