पीएमएवाय शहरी में म.प्र. को मिला बेस्ट परफार्मिंग स्टेट अवार्ड श्रेणी में दूसरा स्थान

Scn news india

मनोहर

मध्यप्रदेश को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में बेस्ट परफार्मिंग स्टेट अवार्ड श्रेणी में देश में दूसरा स्थान मिला है। इसके साथ ही “पीएमएवाय अवार्ड्स-2021 : 150 डेज चेलेंज’’ में मध्यप्रदेश को उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर कुल 8 श्रेणी में अवार्ड प्राप्त हुए हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को राजकोट (गुजरात) में इंडियन अर्बन हाउसिंग कॉनक्लेव में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह को बेस्ट परफार्मिंग स्टेट का अवार्ड प्रदान किया। इस दौरान केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी, म.प्र. के प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास श्री मनीष सिंह, आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास श्री भरत यादव और स्टेट मिशन डायरेक्टर श्री सतेन्द्र सिंह भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश को 8 अवार्ड मिलने पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने नागरिकों को बधाई दी है तथा विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों की सराहना की है। उन्होंने कहा है कि आगे भी इसी तरह मिल कर नगरीय विकास की हर योजना में प्रदेश को अव्वल बनाना है।

विशेष श्रेणी अवार्ड में मध्यप्रदेश बेस्ट स्टेट फॉर कन्वर्जेंस में गुजरात के साथ, बेस्ट स्टेट फॉर कंडक्टिंग आईईसी एक्टिविटी में झारखण्ड और अरुणाचल प्रदेश तथा बेस्ट परफार्मिंग एसएलटीसी में उत्तर प्रदेश तथा गुजरात के साथ सह विजेता बना है।

म्युनिसिपल अवार्ड (सिटी लेबल) में बेस्ट परफार्मिंग म्युनिसिपल अवार्ड नगरपालिक निगम देवास को द्वितीय स्थान, बेस्ट परफार्मिंग म्युनिसिपल कॉउंसिल में नगरपालिका परिषद गोहद जिला भिण्ड को द्वितीय और बेस्ट परफार्मिंग नगर पंचायत में नगर परिषद जोबट जिला अलीराजपुर को प्रथम स्थान मिला है। बेस्ट सीएलटीसी अवार्ड नगरपालिक निगम देवास, नगरपालिका परिषद गोहद और नगर परिषद जोबट को मिला है।