भोपाल के प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने लिया केन्द्रीय गृह मंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा

Scn news india

मनोहर

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री तथा भोपाल जिला प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने लाल परेड ग्राउण्ड में 16 अक्टूबर को होने वाले “देश में पहली बार हिन्दी में मेडिकल की पढ़ाई का शुभारंभ एवं एमबीबीएस प्रथम वर्ष की हिन्दी पुस्तकों के विमोचन” कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सभी कार्य समय-सीमा में पूरे करने के निर्देश दिये।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह 16 अक्टूबर को लाल परेड ग्राउण्ड में आयोजित कार्यक्रम में मेडिकल की हिन्दी पुस्तकों का विमोचन करेंगे। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश पहला राज्य है, जहाँ हिन्दी में मेडिकल की पढ़ाई होगी। श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के संकल्प की शुरूआत मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्यप्रदेश से हो रही है। उन्होंने कहा कि हिन्दी माध्यम के छात्र-छात्राओं को अब मेडिकल की पढ़ाई करने में कोई दिक्कत नहीं आयेगी। उन्हें अब आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

इस दौरान अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण श्री मोहम्मद सुलेमान, आयुक्त नगर निगम भोपाल श्री के.व्ही.एस चौधरी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।