कर्तव्यों के प्रति लापरवाह तीन शिक्षकों की दो-दो वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश

Scn news india

ब्यूरो रिपोर्ट 

कलेक्टर ने चिखली आमढाना एवं सूखाढाना में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शिविरों का किया निरीक्षण
हितग्राहियों को योजनाओं के हितलाभ वितरित
कर्तव्यों के प्रति लापरवाह तीन शिक्षकों की दो-दो वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश
सूखाढाना में मध्यान्ह भोजन पकाने वाले स्व सहायता समूह की होगी जांच

बैतूल
कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस ने गुरूवार को घोड़ाडोंगरी विकासखंड के ग्राम चिखली आमढाना एवं सूखाढाना का भ्रमण कर यहां मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत द्वितीय चरण के आयोजित शिविरों का निरीक्षण किया। शिविर में कलेक्टर की मौजूदगी में हितग्राहियों को योजनाओं के हितलाभ भी वितरित किए गए। इस दौरान उन्होंने शत प्रतिशत पात्र हितग्राहियों को संबंधित योजनाओं का लाभ देने के अधिकारियों को निर्देश दिए। निरीक्षण में मिली कमियों को दूर करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया।


चिखली आमढाना के प्राथमिक शाला के निरीक्षण के दौरान उन्होंने बच्चों में शैक्षणिक स्तर देखा। साथ ही स्कूल में पकाए गए मध्यान्ह भोजन का भी निरीक्षण किया। स्कूल में कत्र्तव्यों के प्रति लापरवाह शिक्षक श्रीमती हेमलता चौकीकर, श्रीमती झुनका इरपाचे एवं श्री सुक्कूलाल सरियाम की दो-दो वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश दिए।
सूखाढाना के प्राथमिक शाला के निरीक्षण के दौरान मध्यान्ह भोजन व्यवस्था देखी गई। यहां वितरित होने वाले मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता संतोषजनक नहीं पाए जाने पर मध्यान्ह भोजन पकाने वाले स्व सहायता समूह की जांच के निर्देश दिए गए। भ्रमण के दौरान अनुविभागीय राजस्व अधिकारी शाहपुर श्री अनिल सोनी भी मौजूद थे।