कक्षा में आकलन विषय पर राज्य स्तरीय शैक्षिक संवाद 12 अक्टूबर को

Scn news india

मनोहर

राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा ‘कक्षा मे आकलन’ विषय पर ऑनलाइन राज्य स्तरीय शैक्षिक संवाद 12 अक्टूबर 2022 को किया जायेगा। संचालक राज्य शिक्षा केंद्र श्री धनराजू एस ने बताया कि अगस्त और सितंबर माह में संपन्न राज्य स्तरीय शैक्षिक संवादों के बाद तृतीय शैक्षिक संवाद किया जा रहा है। प्रत्येक राज्य स्तरीय शैक्षिक संवाद में राज्य शिक्षा केंद्र के विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में कुछ चिन्हित जिलों से चयनित प्रतिभागी विभिन्न महत्वपूर्ण अकादमिक विषय पर चर्चा में प्रत्यक्ष रूप से भाग लेते हैं।

सीएम राइज़ शिक्षक व्यावसायिक उन्नयन कार्यक्रम के तहत राज्य स्तरीय शैक्षिक संवादों का आयोजन राज्य शिक्षा केंद्र एवं शिक्षक प्रशिक्षण में सहयोगी संस्था ”पीपल” के संयुक्त तत्वाधान में सफलतापूर्वक किया जा रहा है। इन संवादों के माध्यम से गुणवत्तापूर्ण शैक्षणिक चर्चाओं के माध्यम से एक सशक्त और जीवंत शैक्षिक समुदाय का निर्माण करने के सतत प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि शिक्षक एक-दूसरे से सीख सकें और अपने ज्ञान, कौशल और व्यावसायिक उन्नयन के आयामों को और अधिक सुदृढ़ कर सकें।

ऑनलाइन शैक्षिक संवाद में राज्य शिक्षा केंद्र के विशेषज्ञ, सहयोगी संस्था पीपल के सदस्य एवं हरदा, रायसेन, शाजापुर, शिवपुरी, उज्जैन जिलों से चयनित प्रतिभागी शामिल होंगे। साथ ही प्रदेश के शेष जिलों से डाइट सदस्य, ज़िला परियोजना समन्वयक, अतिरिक्त परियोजना समन्वयक, अकादमिक की रिसोर्स पर्सन, राज्य एवं ज़िला स्तरीय रिसोर्स पर्सन ऑनलाइन माध्यम से संवाद में भाग लेंगे।