कटनी में लघु वेतन कर्मचारी संघ ने महात्मा गांधी के चरणो में सौंपा 20 सूत्रीय मांग पत्र

Scn news india

संवाददाता सुनील यादव 

कटनी में मध्यप्रदेश लघु वेतन कर्मचारी संघ के प्रान्तीय आवाहन पर कटनी लघु वेतन कर्मचारी संघ के सदस्यों ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद स्मारक में शांति पूर्ण तरीके से प्रदर्शन करते हुए 20 सूत्रीय मांग पत्र महात्मा गांधी के चरणों मे सौंपा है। जिनमे से उनकी प्रमुख मांग – 1.ग्रेड -पे 1300 के स्थान पर 1800 किया जाए। 2.पुरानी पेंशन बहाली के सम्बंध में वर्ष 2004 एवम 2005 के पश्चात जो कर्मचारी नियुक्त किये गए है उनको पेंशन की पात्रता में संघ की मांग है कि पुरानी पेंशन बहाल करना चाहिए। 3.प्रदेश में कार्यरत समस्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को केन्द्र के कर्मचारियों की भांति 6वीं वेतन की विसंगति को दूर करते हुए ग्रेड-पे 1300 के स्थान पर 1800 करने हेतु निर्देश जारी करने का कष्ट करें।मांग पत्र में 17 और भी मांगे की गई है । जिन्हें पूरी करने का सरकार से अनुरोध लघु वेतन कर्मचारी संघ ने किया है।

इस दौरान लघु वेतन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष पूर्णेश उइके, कामता चौधरी, मोहित बर्मन हरीश बेन ,सोहन दाहिया बालक दास कुंदन कोरी व अन्य सदस्य की उपस्थिति रही है लगातार मध्य प्रदेश लघु वेतन कर्मचारी संघ के द्वारा अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है हम जिसको लेकर 20 सूत्री मांगों का मांग पत्र भी महात्मा गांधी के चरणों पर रखकर अपनी मांगों के लिए प्रदर्शन किया जा रहा है अलग-अलग मांगों को लेकर मध्य प्रदेश लघु वेतन कर्मचारी संघ के द्वारा लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है लेकिन उसके बावजूद भी सुनने वाला कोई जिम्मेदार नहीं है जिसको लेकर अब यह प्रदर्शन एक बड़े रूप में पहुंच रहा है जिससे कि कहीं ना कहीं आगामी दिनों पर यह एक वृहद रूप लेकर बड़ा आंदोलन बन सकता है।

फिलहाल मध्य प्रदेश लघु वेतन कर्मचारी संघ के द्वारा प्रांतीय आवाहन पर कटनी लघु वेतन कर्मचारी संघ के सदस्यों की उपस्थिति में यह प्रदर्शन किया जा रहा है और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद स्मारक में शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया जा रहा है और अपनी मांगों को लेकर मांगी की जा रही है जिससे कि जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा किया जाए और लोगों की समस्याओं को सुना जा सके।