कक्षा 12वीं में 75 प्रतिशत और उससे अधिक अंक लाने वाले 91 हजार 498 विद्यार्थियों को लेपटॉप के लिए 25-25 हजार रुपये का प्रोत्साहन

Scn news india

मनोहर

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के विद्यार्थियों को डॉक्टर, इंजीनियरिंग की पढ़ाई में सहायता के साथ उनमें उद्यमिता की दक्षता निखारने और व्यापार में प्रवेश कराने के लिए सहायता की व्यवस्था की गई है। युवाओं को स्टार्टअप आरंभ करने, नवाचार करने प्रोत्साहित किया जा रहा है। विद्यार्थी अपना लक्ष्य निर्धारित करें, भ्रामित न हों, लक्ष्य प्राप्ति के लिए अनुशासित रूप से कड़ी मेहनत करते हुए रास्ता बनाएँ, सफलता अवश्य मिलेगी, राज्य सरकार आपके साथ है। मुख्यमंत्री श्री चौहान प्रदेश के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के प्रोत्साहन के लिए लाल परेड ग्राउंड पर मेधावी सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश में 12वीं कक्षा में प्रथम प्रयास में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले वाले 91 हजार 498 विद्यार्थियों के खाते में लेपटॉप के लिए 25-25 हजार रूपये आंतरित किए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 11 अक्टूबर को “श्री महाकाल लोक” के लोकार्पण के लिए उज्जैन पधार रहे हैं। मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों से परिवार सहित इस कार्यक्रम से जुड़ने और अपने गाँव और नगरों में इस अवसर पर उत्सव मनाने का आहवान किया।

स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री इंदर सिंह परमार, भोपाल की महापौर श्रीमती मालती राय, जिला पंचायत अध्यक्ष भोपाल श्रीमती रामकुंवर गुर्जर तथा प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा श्रीमती अरुण शमी उपस्थित थी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दीप प्रज्ज्‍वलन के बाद कन्या-पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यार्थियों के लिए प्रेरक गीत भी प्रस्तुत किया गया। मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा प्रत्येक संभाग से प्रावीण्य सूची में सर्वोच्च अंक प्राप्त दो-दो विद्यार्थियों को प्रतीक स्वरूप चेक प्रदान किए गए।