दो दिवसीय रास गरबा महोत्सव कल से

Scn news india
  •  न्यू बैतूल ग्राऊंड में तैयारियां जोरों पर
  •  महिला सशक्तिकरण के लिए समर्पित होगा पूजा के रूप में गरबा
बैतूल। जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन रास गरबा महोत्सव 2022 का दो दिवसीय आयोजन 30 सितम्बर से 1 अक्टूबर तक न्यू बैतूल ग्राऊंड कोठीबाजार में आयोजित किया जा रहा है।
कोरोनाकाल के बाद नवरात्रि पर्व की धूम देखने को मिल रही है। श्रद्धालुओं में नवरात्र पर्व को लेकर काफी उत्साह है। नवरात्रि पर्व पर गरबा महोत्सव के भी आयोजन किए जा रहे हैं। शहर के कुछ युवाओं ने मातारानी की आराधना के लिए भव्य गरबा का आयोजन किया है।
आयोजक यथार्थ गुगनानी, कार्तिक सतीजा, स्वप्रिल पंवार और नुपूर दुबे ने आयोजन को लेकर पत्रकारवार्ता में बताया कि पिछले एक माह से गरबा महोत्सव को लेकर जायका गार्डन में इंदौर के ट्रेनर द्वारा ट्रेनिंग दी जा रही थी। इसमें 180 प्रतिभागियों ने शामिल होकर गरबे की ट्रेनिंग ली। 30 सितम्बर और 1 अक्टूबर को दो दिन होने वाले इस गरबा महोत्सव में मुम्बई से लाइव बैंड बुलवाया गया है। इसके अलावा साउंड सिस्टम भोपाल से आ रहा है।
गरबा महोत्सव को भव्य बनाने के लिए विभिन्न तैयारियां की गई हैं। सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए मेल और फीमेल बाउंसर बुलवाए गए हैं। किसी भी तरह की अव्यवस्था ना हो इसको लेकर स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं जिससे पूरी निगरानी की जाएगी और गरबे में शामिल होने वाले को एक अच्छा माहौल मिले इसको लेकर आयोजन समिति पूर्ण रूप से सजग और सतर्क रहेगी।
आयोजन समिति ने बताया कि दो एरिना बनाए जाएंगे। एक एरिना में जिन्होंने गरबे की ट्रेनिंग की ली वह अपनी परफार्मेंस देंगे। वहीं दूसरे एरिने में आम लोगों के लिए रिजर्व रखा गया है।
आयोजन समिति का कहना है कि पूजा के रूप में गरबा किया जाएगा और इसे महिला सशक्तिकरण के लिए समर्पित किया जाएगा।
गरबा महोत्सव में महाआरती भी की जाएगी। यहां पर फूड स्टाल भी लगाए जाएंगे जिसमें स्वादिष्ट व्यंजन उपलब्ध रहेंगे। इन स्टालों पर उपवास करने वालों के लिए फलहारी व्यंजन भी रहेंगे। आयोजन समिति ने अपील की है कि गरबा महोत्सव में शामिल होने के लिए अतिथियों को पास दिए गए हैं। इसके अलावा जिन्होंने ट्रेनिंग ली है उनको आईडी कार्ड उपलब्ध कराए गए हैं। इन्हें दिखाने के बाद ही प्रवेश मिल सकेगा।