अग्रसेन महाराजाधिराज की जयंती पर सात दिवसीय कार्यक्रमों का आयोजन

Scn news india

राजेश साबले जिला ब्यूरो 

अग्रवाल समाज के प्रवर्तक अग्रसेन महाराजाधिराज की शुभ जयंती के अवसर पर अग्रवाल समाज बैतूल द्वारा सात दिवसीय कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। 21 सितम्बर से सामाजिक बंधुओं के खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं अन्य गतिविधियां प्रारंभ हुई। 23 सितम्बर को आनंद मेले के उपरांत 25 सितम्बर को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में समाज की महिलाओं, बालिकाओं एवं बालकों ने शामिल होकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
इसके उपरांत अग्रसेन जयंती के दिवस पर अग्रसेन भवन से अग्रसेन महाराज की शोभायात्रा शुरू हुई। जिसमें बड़ी संख्या में सामाजिक बंधु उपस्थित हुए। अग्रसेन जयंती के मुख्य कार्यक्रम में पुरस्कार वितरण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत गर्ग, विशेष अतिथि ज्योतिषाचार्य डॉ. कांत दीक्षित एवं समाजसेवी कृष्णचंद अग्रवाल ने सर्वप्रथम अग्रसेन महाराज के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रशांत गर्ग ने कहा कि बैतूल का अग्रवाल समाज वर्षों से बुजुर्गों के आशीर्वाद से सामाजिक कार्यों में अग्रणी है। प्रमोद अग्रवाल की अध्यक्षता में वर्ष भर सामाजिक गतिविधियों में समाज सक्रिय रहता है। अस्पताल में मरीजों को फल वितरण, अंकुरित आहार, गौशाला में दान के साथ-साथ अन्य रचनात्मक कार्यों में भी समाज बढ़चढ़कर हिस्सा लेता है।
कार्यक्रम में ज्योतिषाचार्य डॉ. कांत दीक्षित ने अग्रवाल समाज की प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज के अलावा भी अन्य गतिविधियों में अग्रवाल बंधु सक्रिय रहते हैं। समाजसेवी कृष्णचंद अग्रवाल ने भी अग्रवाल समाज की इस नई पीढ़ी को शुभकामनाएं देते हुए भविष्य में भी ऐसी ही सक्रियता बनाए रखने की बात कही।कार्यक्रम में अग्रवाल समाज के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल ने समाज के प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए भविष्य की योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अग्रवाल समाज का यह प्रयास है कि भूमि क्रय कर नए अग्रसेन भवन का निर्माण किया जाएगा ताकि भविष्य में समाज के हर कार्यक्रम उस नए भवन में हो सकें। कार्यक्रम के अंत में समाज की प्रतिभाओं एवं सांस्कृतिक एवं खेलकूद में विजेताओं को पुरस्कार वितरण कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन पत्रकार नितिन अग्रवाल ने किया।
डॉ. शिविका अग्रवाल का हुआ सम्मानअग्रसेन जयंती समारोह में समाज की प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। जिसमें जिले का नाम रोशन करने वाली डॉ. शिविका अग्रवाल का भी सम्मान हुआ। डॉ. शिविका अग्रवाल ऑटो पार्ट्स व्यवसायी संजय अग्रवाल की पुत्री हैं। उन्होंने एमबीबीएस के बाद मुम्बई के प्रसिद्ध कोकिलाबेन धीरू भाई अंबानी अस्पताल से डीएनडी रेडियोलाजिस्ट में पीजी किया है। डॉ. शिविका अग्रवाल वर्तमान में बैतूल में श्री मोहनी रेडियोलाजी सेंटर में सेवाएं दे रही हैं। यहां पर बैतूल की पहली एमआरआई मशीन लगाई गई है