Weather Update: इंदौर में दोपहर बाद हल्की वर्षा होने की संभावना

Scn news india
मध्यप्रदेश ⁄ इंदौर
: मौसम विज्ञानियों के मुताबिक दोपहर बाद लोकल सिस्टम के असर से हल्की वर्षा शहर में होने की संभावना है। वर्तमान में बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती घेरा बना हुआ है। इसका प्रभाव दो से तीन दिन बाद प्रदेश के कई जिलों में दिखेगा।
Indore Weather Update: इंदौर। बुधवार सुबह हल्के बादल छाए रहे और धूप निकली। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक दोपहर बाद लोकल सिस्टम के असर से हल्की वर्षा शहर में होने की संभावना है। गौरतलब है कि मंगलवार को दिन में धूप निकली और शाम को बादल छाए। रात आठ बजे बाद शहर में आधे घंटे के लिए तेज बौछारें पड़ी। इंदौर में चार दिन बाद वर्षा हुई। एयरपोर्ट स्थित वेदर स्टेशन पर रात 8.30 बजे तक एक मिमी वर्षा दर्ज हुई।
मौसम विज्ञानियों के मुताबिक दिन में तापमान में हुई बढ़ोतरी के कारण लोकल सिस्टम बनने के असर के कारण वर्षा हुई। मंगलवार को शहर में अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य था। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 21.4 डिग्री दर्ज किया गया। भोपाल स्थित मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक वर्तमान में बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती घेरा बना हुआ है। इसका प्रभाव दो से तीन दिन बाद प्रदेश के दक्षिण खंडवा, खरगोन व बुरहानुपर बैतूल, बालाघाट व छिंदावाड़ा में दिखेगा।
इंदौर में बुधवार को दाेपहर बाद लोकल सिस्टम के असर से कुछ देर के लिए वर्षा होने की संभावना है। मंगलवार को शहर में पश्चिमी व उत्तर पश्चिमी हवाएं चल रही है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अभी स्थानीय स्तर पर हो रही वर्षा के कारण शहर से नमी खत्म होगी। इसके बाद सूखी हवाएं चलेगी जिससे ठंडक का असर बढ़ेगा। अगले तीन से चार दिन में ग्वालियर व चंबल संभाग के हिस्सो से मानसून के विदा होने की संभावना जताई गई है। इंदौर से अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में मानूसन के विदा होने की संभावना जताई गई है।