मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान” के अंतर्गत चिल्कापुर में शिविर का हुआ आयोजन ,आम जनता को दी शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी

Scn news india

 

धनराज साहू ब्यूरो रिपोर्ट

भैंसदेेही:- प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की विशेष पहल पर आम जनता को पात्रतानुसार शासन की योजनाओं का लाभ देने के उद्देश्य से राज्य शासन द्वारा “मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान” चलाया जा रहा है। 17 सितंबर से प्रारंभ होकर 31 अक्टूबर तक चलने वाले इस अभियान में प्रथम चरण में सर्वे दल द्वारा डोर टू डोर संपर्क कर शासन की 33 योजनाओं के संबंध में सर्वे किया गया है। मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत ग्राम पंचायत चिल्कापुर के सामुदायिक भवन में शिविर आयोजित किया गया। शिविर में जिला प्रशासन की ओर से संजीव कुमार नागु एसएलआर बैतूल ने उपस्थित रहकर मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान तथा अभियान में शामिल शासन की 33 योजनाओं की जानकारी आम जनता को प्रदान की तथा योजनाओं के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों से चर्चा की।

शिविर में ग्राम वासियों के द्वारा शासन की योजनाओं के अंतर्गत लाभ मिलने हेतु आवेदन प्रस्तुत किए गए। शिविर में सांसद प्रतिनिधि धनराज साहू अधिवक्ता, जनपद सदस्य श्रीमती शकुंतला उईके, सरपंच श्रीमती हेमलता लोखंडे, उप सरपंच श्रीमती पूनम बोड़खे, भाजपा नेता लालाराम जी साहू, अशोक बारस्कर, बलवंत मस्की सहित नवनिर्वाचित पंच गण मुख्य रूप से उपस्थित थे। शिविर में सांसद प्रतिनिधि धनराज साहू,अधिवक्ता ने प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार एवं केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही विभिन्न महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी से जनता को अवगत कराया तथा लाभ से वंचित पात्र हितग्राहियों को इस अभियान से लाभ लेने की अपील की।

शिविर में अभियान दल में शामिल हल्का पटवारी पंकज माकोड़े, ग्राम पंचायत सचिव श्रीमती रूनिया सरियाम, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती दीपाली साहू, श्रीमती इंदिरा बारस्कर, श्रीमती चंद्रकला पानबुड़े, स्वच्छता हितग्राही श्रीमती ज्योति दवन्डे प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। शिविर में विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत 144 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें संबल योजना अंतर्गत 14 आवेदनों का मौके पर निराकरण किया गया। सम्मान निधि से संबंधित प्राप्त एक आवेदन का भी पटवारी पंकज माकोड़े द्वारा मौके पर ही निराकरण कर दिया गया। अभियान के अंतर्गत संगीता बेवा मंगल मस्की एवं रमेश पिता मारोती भाकरे को मंच से पेंशन स्वीकृति का पत्र भेंट किया गया। एसएलआर श्री नागु ने बताया कि शिविर में 33 योजनाओं से संबंधित प्राप्त आवेदन पत्रों का उचित परीक्षण उपरांत पात्रतानुसार योजना का लाभ दिया जाएगा। शिविर में बड़ी संख्या में ग्रामवासी गण उपस्थित थे।