सड़क के लिए सड़क पर उतरे जनप्रतिनिधि- जगन्नाथ चौक से घंटाघर मार्ग का लंबे समय से नहीं हो रहा निर्माण

Scn news india

संवाददाता सुनील यादव 

कटनी। चांडक चौक जगन्नाथ मंदिर घंटाघर मार्ग इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है सोमवार से हिंदुओं के महापर्व नवरात्रि शुरू हो रहे हैं और इसी मार्ग में प्रसिद्ध जालपा देवी मंदिर भी पड़ता है जहां पर हजारों की तादाद पर श्रद्धालु पैदल माता के दर्शन करने आते हैं। शहर की प्रमुख सड़क होने के कारण शनिवार को विभिन्न सामाजिक संगठन एवं राजनीतिक दलों के जनप्रतिनिधि सड़क निर्माण को लेकर घंटाघर में सांकेतिक धरना प्रदर्शन करते हुए सड़क निर्माण की मांग की है।
पूर्व विधायक सुकृति जैन धरने के दौरान कहा कि जनता और सरकार के बीच जनप्रतिनिधि कड़ी का काम करता है लेकिन इस समय प्रशासनिक दादागिरी के कारण शहर दुर्दशा का शिकार है इसलिए जनता के लिए सभी जनप्रतिनिधियों को एक साथ सड़क पर आना होगा और जनता के हितों के लिए लड़ना होगा जगन्नाथ चौक घंटाघर मार्ग से विधायक सांसद महापौर सहित जिले के प्रशासनिक अधिकारी गुजरते हैं लेकिन उन्हें यह दुर्दशा दिखाई नहीं देती प्रशासनिक लापरवाही के कारण सड़क का निर्माण नहीं हो पा रहा है जिसका दंश आम जनता को रोकना पड़ रहा है।

पूर्व महापौर विजेंद्र राजा भैया ने आरोप लगाया कि बुद्धिजीवियों के किस शहर में भाजपा सरकार की तानाशाही चरम पर है जनता के हित में कोई काम नहीं हो रहे हैं केवल मनमाफिक काम चल रहा है जनता के हितों की रक्षा के लिए सभी जनप्रतिनिधियों को एक होकर सड़क पर आना जरूरी हो गया है।
जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रिय दर्शन गौर ने घंटाघर मार्ग की दुर्दशा को लेकर नगर निगम प्रशासन को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि जालपा देवी मंदिर मार्ग की इस दुर्दशा का कारण नगर निगम है जरा सी बारिश में घुटनों से पानी भर जाना बड़े-बड़े गड्ढों को मिट्टी से भरने से पूरी सड़क में धूल उड़ने से लोग परेशान है प्रशासन ने नवरात्र पर्व को देखते हुए भी सड़क की ठीक से मरम्मत नहीं कराई जिससे श्रद्धालुओं को काफी परेशानी होगी हमारी मांग है कि अविलंब सीमेंटेड सड़क का निर्माण कराया जाए अन्यथा आने वाले समय में बड़ा आंदोलन होगा।

महिला कांग्रेस अध्यक्ष रजनी वर्मा ने भी नवरात्र पर्व पर जालपा देवी मोरिया जाने वाले श्रद्धालुओं को होने वाली परेशानी की ओर ध्यान आकृष्ट कराते हुए नगर निगम प्रशासन को तत्काल सड़क निर्माण कराने की मांग की है। सांकेतिक धरना प्रदर्शन के दौरान वेंकटेश गौर गुड्डू दीक्षित कांग्रेस इंटक नेता बीएम तिवारी समाजसेवी सौरव नायक राजाराम यादव पार्षद गुड्डू यादव अज्जू सोनी अरुण कनौजिया सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों की मौजूदगी रही।