गोंडवाना गणतंत्र पाटी ने एकाएक किया चक्का जाम आंदोलन

Scn news india

संवाददाता सुनील यादव 

गोंडवाना गणतंत्र पाटी कटनी द्वारा रविवार शाम 5:00 बजे मिशन चौक में एकाएक चक्का जाम आंदोलन किया गया। चक्का जाम की सूचना पहले से प्रशासन को भले नही मिली थी लेकिन खबर मिलने के बाद कोतवाली थाना प्रभारी, कटनी तहसीलदार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। दरअसल गोंडवाना गणतंत्र पार्टी कटनी द्वारा गुलमोहर गार्डन, चांडक चौक समीप रविवार को एक सभा का आयोजन किया गया था। सभा में प्रदेश स्तर के पदाधिकारी भी शामिल हुए थे। मीडिया से चर्चा करते हुए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी कटनी जिला अध्यक्ष अरविंद सिंह टेकाम ने बताया कि हमारे कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस उपलब्ध नहीं कराई गई ।

उन्होंने कहा कि जब हम रैली लेकर सड़क पर पहुंचे तो रैली के साथ भी सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल मौजूद नहीं था।राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के पदाधिकारी कटनी आए हुए हैं और कटनी के बारे में क्या संदेश जाएगा कि हमें सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराई जाती। इसलिए हमने चक्का जाम शुरू किया है। मौके पर पहुंचे कटनी तहसीलदार और कोतवाली थाना प्रभारी आंदोलनकारीयों से बातचीत कर चक्का जाम खत्म करवाया। तहसीलदार के कहने पर आंदोलनकारी बातचीत करने कचहरी पहुंच गए। यहां पर तहसीलदार को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि गोडवाना के राजा शंकर शाह पुत्र रघुनाथ शाह मरावी की प्रतिमा के लिए जगह आवंटित की जाये।

10 सितंबर को कटनी जिले के अंतर्गत कैमोर के पास अमेहटा गांव में तीन वर्ष
की आदिवासी बच्ची के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया जो कि आज तक अपरधी के घर में बुलडोजर नहीं चलाया गया जिससे जिले की जनता आक्रोशित है।अतः अपराधी के घर बुलडोजर चलाकर फास्ट ट्रेक कोर्ट में केश चलाकर अपराधी को
फांसी की सजा दी जाये और बच्ची के परिवार को एक करोड़ का मुआवजा दिया जाये और परिवार में एक को शासकीय नौकरी दी जाये।