विजयग्राम में आगजनी की घटना में 14 मवेशी झुलसे 09 की हुई मौत। लाखों का सामान हुआ खाक

Scn news india

धनराज साहू ब्यूरो रिपोर्ट

ग्रामीण पीड़ित महादेव इवने ने बताया कि शुक्रवार की रात करीब 12:30 बजे घर में अचानक आग लग गई। जिससे 09 मवेशियों सहित घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। ग्राम सरपंच नीलेश साल्वे ने बताया कि रात लगभग 12: 30 बजे ग्रामीणों को पता चला तो पूरे गांव में दहशत व्याप्त हो गई। एक घर में आग लगने से गृहस्थी का सामान खाक हो गया है वहीं एक दर्जन से अधिक मवेशी बुरी तरह से झुलस गए हैं। इसमें से 9 मवेशियों की मौत हो गई है। इस आगजनी में घर मालिक को लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है। जहां यह आगजनी की घटना हुई है उस घर के आधे हिस्से में परिवार रहता था जबकि आधे हिस्से में मवेशियों का कोठा था। यहीं पर भूसा भी रखा हुआ था जिसके कारण आग ने भयानक रूप ले लिया। यह घटना भैंसदेही तहसील मुख्यालय से करीब 20 किमी. दूर पुलिस थाना झल्लार के अंतर्गत आने वाले ग्राम विजयग्राम में घटित हुई है।

9 मवेशियों की जलने से हुई मौत।
———————–
झल्लार थाना प्रभारी दीपक पाराशर ने बताया कि थाना क्षेत्र के समीप के ग्राम विजयग्राम में शुक्रवार की दरमियान रात में अचानक एक घर में आग लगने से घर पूरी तरह जलकर खाक हो गया। अगजनी में घर के अंदर रखे सभी सामान जलकर नष्ट हो गए। आग में कुल 14 मवेशी झुलस गए हैं। इनमें से 9 मवेशियों की मौत हो गई है। 5 मवेशी गंभीर हालत में हैं जिनकी बचने की संभावना कम है। पशु चिकित्सक ने मौके का जायजा लिया है।

लाखों का हुआ नुकसान
————————-
पीड़ित ग्रामीण महादेव ने के घर हुई आगजनी की इस घटना में जहां 9 मवेशी जलकर खाक हो गए वही घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका है जिसके कारण पीड़ित को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।
फिलहाल आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। घटना की जानकारी मिलते ही झल्लार नायब तहसीलदार अखलेश कुशराम, टीआई दीपक पाराशर सहित पुलिस बल, पशु चिकित्सक मौके पर पहुंचे और और स्थिति का जायजा लिया। घटना की जानकारी मिलने पर क्षेत्रीय विधायक धरमूसिंग सिरसाम भी मौके पर पहुंच चुके थे।अचानक घटी इस आगजनी की घटना से पीड़ित परिवार पूरी तरह से प्रभावित हुआ है तथा उनके सामने रहने, खाने-पीने का संकट पैदा हो चुका है। प्रशासन ने उचित कार्यवाही हेतु आश्वस्त किया है। पुलिस प्रशासन घटना की जांच में जुटा हुआ है। इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।