ऐतिहासिक गणेश विसर्जन झांकी निकाली गई

Scn news india

भरत साहू 

ग्राम हिड़ली में ऐतिहासिक गणेश विसर्जन झांकी निकाली गई, स्वावलंबी गणेश मंडल का शिव युवा गणेश मंडल पंचायत चौक ने किया स्वागत ,समरसता ,एकता एवं प्रेम की मिसाल पेश की…..

कई वर्षों से ग्राम में गणेश उत्सव का पर्व बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है ।परंतु इस वर्ष गणेश उत्सव का रंग ही अलग था ।ग्राम में जगह जगह गणेश जी की प्रतिमा स्थापित की जाती है ।जिसमें प्रमुख रुप से स्वाबलंबी गणेश मंडल गांधी चौक एवं शिव युवा गणेश मंडल पंचायत चौक द्वारा गणेश उत्सव के उपलक्ष में भव्य आयोजन किए जाते हैं । 10 दिन के अपनी सेवा में सभी ने गणेश जी की आरती एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम कि। सभी मंडल द्वारा भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें क्षेत्र के सभी लोगों ने भंडारे की प्रसादी पाई।


श्री गणेश जी की विसर्जन में स्वावलंबी गणेश मंडल द्वारा बहुत ही सुंदर झांकी निकाली गई । गणेश जी की प्रतिमा अपना एक अलग ही सुंदर मनमोहक रूप रूप लिये थी । सभी गणेश भक्त अपनी वेशभूषा में सुशोभित थे । ग्राम पंचायत चौक पर जब स्वावलंबी गणेश मंडल की झांकी पहुंची जहां बहुत ही ऐतिहासिक और सुंदर दृश्य देखने को मिला ।स्वावलंबी गणेश मंडल की झांकी का शिव युवा गणेश मंडल द्वारा फूल माला से स्वागत किया गया ।गणेश जी की आरती की गई एवं सभी लोग एक साथ गणेश जी के गाने में थिरके।
जिन जिन लोगों ने यह दृश्य देखा उन लोगों का एक ही कहना था कि आयोजन हो तो ऐसा हो। स्वावलंबी गणेश मंडल गांधी चौक ने किए गए स्वागत एवं सम्मान के लिए शिव युवा गणेश मंडल पंचायत चौक का आभार व्यक्त किया ।