दो शिक्षकों की दो-दो वेतन वृद्धि रोकी,पटवारी को कारण बताओ नोटिस

Scn news india

राजेश साबले जिला ब्यूरो 

  • नियमित स्कूल नहीं आने वाले दो शिक्षकों की दो-दो वेतन वृद्धि रोकी गई
  • मुख्यमंत्री भू-आवासीय योजना में आवेदन दर्ज नहीं करने पर पटवारी को कारण बताओ नोटिस
  • जैतापुर में साप्ताहिक बाजार का पंजीयन किया जाएगा
  • 70 आवेदनों का मौके पर ही निराकरण

बैतूल-जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत समस्याओं के निराकरण, व्यक्तिगत शिकायतों/समस्याओं के निराकरण तथा हितग्राहीमूलक योजनाओं के धरातल पर क्रियान्वयन की स्थिति की समीक्षा के उद्देश्य से संचालित ग्राम संवाद कार्यक्रम आठ सितंबर को जनपद पंचायत बैतूल के सोहागपुर क्लस्टर में आयोजित किया गया। क्लस्टर बैठक ग्राम पंचायत चारबन के ग्राम छाता में आयोजित की गई।
ग्राम संवाद कार्यक्रम के दौरान ग्राम जैतापुर में प्राथमिक शिक्षक सुश्री सीमा बामने एवं सुश्री आशा करने के नियमित स्कूल नहीं आने की शिकायत मिलने पर कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस ने दोनों शिक्षकों की दो-दो वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश दिए। इसी तरह ग्राम चारबन में सीएम भू- आवासीय योजनांतर्गत आवेदन दर्ज नहीं होने की शिकायत पर श्री बैंस ने संबंधित पटवारी को कारण बताओ नोटिस देने एवं आवेदकों के आवेदन दर्ज करने की तत्काल कार्रवाई करने के तहसीलदार एवं सीईओ जनपद पंचायत को निर्देश दिए।
ग्राम जैतापुर में साप्ताहिक बाजार का पंजीयन किए जाने का आवेदन भी कलेक्टर को दिया गया। जिसके लिए उन्होंने पंजीयन की आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
ग्राम डेडवामाल में दो दिव्यांग आवेदकों के दिव्यांगता प्रमाण पत्र नहीं बनाए जाने की जानकारी मिलने पर उनको वाहन उपलब्ध कराकर मेडिकल बोर्ड के माध्यम से शीघ्रता से दिव्यांगता प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने एवं दिव्यांगता पेंशन स्वीकृत करने के निर्देश सामाजिक न्याय विभाग को दिए गए।