लाखों का गबनकर्ता कियोस्क संचालक बैतूल मध्यप्रदेश लाखों का गबनकर्ता कियोस्क संचालक गिरफ्तार

Scn news india

राजेश साबले जिला ब्यूरो 

ग्रामीणों से धोखाधड़ी कर निकाल लेता था खाते से राशि, पुलिस में ग्रामीणों ने की थी कियोस्क संचालक की शिकायत
बैतूल – ग्रामीणों की मेहनत की कमाई को हड़पने वाले कियोस्क संचालक को भैंसदेही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कियोस्क संचालक द्वारा लाखों रुपए के गबन किए जाने की बात सामने आई है। इस मामले में करीब एक दर्जन किसानों ने भैंसदेही पुलिस थाने में कियोस्क संचालक की शिकायत की थी जिसके बाद यह कार्यवाही की गई है। यह खुलासा पत्रकारवार्ता में पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद और भैंसदेही एसडीओपी शिवचरण बोहित, साइबर सेल प्रभारी राजेंद्र राजवंशी ने किया।

बैंक मैनेजर ने की थी शिकायत

पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए एसपी सिमाला प्रसाद ने बताया कि बैंक मैनेजर के द्वारा 01 सितम्बर 2022 को बैंक फ्रड के संबंध में कियोस्क खाता से राशि गबन के संबंध में शिकायत प्राप्त होने पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा थाना भैंसदेही स्तर पर टीम गठित की जाकर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया था।

कियोस्क संचालक को लिया अभिरक्षा में

उपरोक्त आवेदन को गंभीरता से लेते हुए थाना भैंसदेही पुलिस द्वारा आरोपी रविन्द्र मसराम के विरूध्द अपराध क्रमांक 351/2022 धारा 420 भादवि का अपराध पंजीबध्द किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में व सायबर सेल की सहायता से आरोपी रविन्द्र मसराम को उसके निवास स्थान बैतूल से अभिरक्षा में लिया गया।

ऐसे निकालता था राशि

पुलिस पूछताछ में आरोपी रविंद्र मसराम ने बताया कि वह खाताधारक के फिंगर प्रिंट के साथ अपनी एक फिंगर प्रिंट को कियोस्क मशीन पर लेकर खाता खोलता था, जिससे खाताधारक का खाता स्वयंं खाताधारक एवं आरोपी रविन्द्र मसराम के द्वारा कभी भी खोलकर लेन-देन कर लिया जाता था। इस प्रकार आरोपी द्वारा थाना भैंसदेही क्षेत्र के अन्तर्गत कियोस्क खाताधारक के खाता पर राशि उपलब्ध होने पर उस राशि का आहरण अपनी फिंगर प्रिंट के द्वारा कर लिया जाता था।

ढाई लाख का गबन आया सामने

आरोपी द्वारा लगभग 2,50,000 रूपये की राशि का गबन किया गया है। बैंक के अधिकारी संतोष गजभिये और अरूण गोखले से पूछताछ करने पर उनके द्वारा लगभग 521 खाताधारक के साथ आरोपी रविन्द्र मसराम के द्वारा धोखाधड़ी कर राशि गबन करना बताया है। उपरोक्त 521 खाताधारक से संपर्क कर उनके खाते से आरोपी द्वारा कितनी राशि का आहरण किया गया है। इस संबंध में जानकारी प्राप्त की जाएगी। थाना भैंसदेही के अन्तर्गत प्राप्त 12 ग्रामीणों की शिकायत पर आरोपी द्वारा उनके कियोस्क खाता का अनाधिकृत रूप से धोखाधड़ी कर लाखों को राशि का गबन करने से आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जिसे माननीय न्यायालय पेश किया आएगा।