लालच में आई महिला -जिला अस्पताल के सामने हुई ठगी की शिकार

Scn news india

राजेश साबले जिला ब्यूरो 

ठगी करने वाले आए दिन नए-नए पैतरे आजमाते हुए अपनी मंसूबे में सफल हो रहे हैं। अधिकांशत: ठगी का शिकार भोले-भाले लोग हो जाते हैं। ऐसे ही एक आदिवासी महिला को दो युवकों ने नकली नोट की गड्डी दिखाकर पहले लालच दिया और उसके बाद उसके चांदी के कड़े एक सुनार क पास गिरवे रखवाकर नकली नोटों की गड्डी देकर रफू चक्कर हो गए हैं। गड्डी में सिर्फ एक 50 रु. का नोट था जबकि नीचे पूरे कागज जमे हुए थे। ठगी का शिकार बनी महिला ने कोतवाली पहुंचकर शिकायत की है। यहां पर प्रश्र यह उठता है कि आखिरकार वह कौन सुनार है जिसने बिना बिल के चांदी के कड़े रख लिए हैं? रोती-बिलखती महिला को कोतवाली पुलिस जल्द कड़े दिलाने की बात कर रही है। अगर ऐसा होता है तो निश्चित रूप से यह पुलिस के लिए सफलता मानी जाएगी और गरीब महिला की मदद हो जाएगी।

जिला अस्पताल के सामने हुई ठगी

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुनीता उइके (45)निवासी भगतनढाना शाहपुर के पास की रहने वाली है जो अपने बेटे को जिला अस्पताल में इलाज के लिए लेकर आई थी और उसका बेटा फिलहाल जिला अस्पताल में भर्ती है आज 12:00 से 12:30 बजे के आसपास महिला सेब लेने के लिए जिला अस्पताल के सामने आई थी तभी दो युवक आए और पहले तो महिला से मदद मांगी और कहा कि मेरे दोस्त को इटारसी जाना है और इसको लगभग हजार से 15 सौ रुपए लग रहे हैं।

लालच में आ गई महिला

मेरे पास यह नोट की गड्डी है जिसमें 2 लाख है पर मैं यहां इसको नहीं खोल सकता क्योंकि पैसे बहुत ज्यादा है किसी ने देख लिया तो कोई छुड़ा कर ले जाएगा या कोई कुछ कर देगा इसलिए आपके पास अगर पैसे हैं तो इसे दे दो यह गड्डी में से आप और मैं आधे आधे पैसे बांट लेंगे परंतु महिला के पास पैसे नहीं थे मगर पैरों में चांदी के कड़े थे। तभी युवकों की नजर उस चांदी के कड़े पर पड़ी और युवकों ने कहा की ऐसा करो को हम सुनार के पास गिरवी रख देते हैं और मेरे दोस्त को पैसे दे देंगे वह इटारसी चला जाएगा जिसके बाद हम दोनों इस गड्डी में से आधे आधे पैसे बांट लेंगे। महिला लालच का शिकार हो गई और महिला ने सुनार के यहां जाकर वहां कड़े उतार के उन युवकों को दे दिए।

नकली निकले सभी नोट

जिसके बाद युवक ने नोट की नकली गड्डी महिला को दी और कहा कि आप इसमें से आधे आधे पैसे एक तरफ जाकर करके लेकर आओ हम यहीं बैठे हैं जब महिला एक तरफ जाकर वह गड्डी खुलकर देखती है तो उस गड्डी में सबसे ऊपर 50 का एक नोट था और अंदर पूरे कागज और वह दोनों युवक इस घटना को अंजाम देने के बाद महाशय गायब हो गए जिसके बाद महिला अपने परिजनों के साथ कोतवाली पहुंची और इस पूरे मामले की शिकायत कोतवाली में की है जिसके बाद पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।