कांग्रेस संगठन को मजबूत बनाने के लिए हम सब मिलकर कार्य करें – मनोज त्रिवेदी

Scn news india

मोहम्मद आज़ाद 
कांग्रेस के जिला प्रभारी ने ली जिला स्तरीय बैठक
पन्ना/ मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा पन्ना जिले के लिए बनाए गए प्रभारी मनोज त्रिवेदी आज अपने एक दिवसीय प्रवास पर पन्ना पहुंचे यहां पर उन्होंने जिला मुख्यालय मैं इंद्रपुरी कॉलोनी स्थित एवरशाइन गार्डन के सभागार में एक जिला स्तरीय बैठक लेते हुए संगठन को मजबूत बनाने की बात पर जोर दिया मनोज त्रिवेदी के प्रभारी बनने के बाद पहली बार पहुंचने पर जगह जगह उनका कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। जिलेभर से शामिल होने आए पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिला प्रभारी मनोज त्रिवेदी ने कहा कि हम काम पर विश्वास करते हैं और यदि काम नहीं किया जाएगा तो हमारा संगठन मजबूत नहीं बन सकता इसलिए हमें जिस उद्देश्य को लेकर आपके जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है उसको पूरा करने के लिए आप सबके सहयोग की जरूरत है।

श्री त्रिवेदी ने कहा कि मोर्चा संगठन ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष गण अन्य बिंगो के अध्यक्षों से कहना चाहता हूं कि आप लोगों को हमारे साथ बराबरी से दौड़ना पड़ेगा यदि आपको मंजूर नहीं है तो आपको यह बात मुझे स्पष्ट तरीके से बतानी होगी ताकि हम आपको सम्मान के साथ पद की जिम्मेदारी तो दे लेकिन जो आप की जगह काम करना चाहते हैं हम उन को आगे लाकर मौका प्रदान करें। श्री त्रिवेदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का जो कुशासन है इससे हमें एकजुटता के साथ लड़ाई लड़नी पड़ेगी यदि हम आपस में ही विखरे रहे तो यह लड़ाई संभव नहीं है। उन्होंने स्पष्ट तरीके से कहा की आज हम यह बैठक जिला मुख्यालय में कर रहे हैं अब आपको जिले के दूरस्थ अंचलों से यहां नहीं आना पड़ेगा हम आपके पास स्वयं पहुंचेंगे और विधानसभा स्तर पर बैठकर करने के बाद ब्लॉक स्तर व मंडलम स्तर पर हम पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है हम सब आपको उचित सम्मान मिले आपकी कार्यों का प्रतिफल आपको मिले यह हमारी जवाबदारी बनती है।

बैठक को जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्रीमती शारदा पाठक ने संबोधित करते हुए कहा कि आज मौसम विपरीत होने के बावजूद भी जिले का ऐसा कोई भी ब्लॉक का कार्यकर्ता व पदाधिकारी नहीं है जो यहां ना पहुंचा हो श्रीमती पाठक ने कहा कि मुझे जबसे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ जी ने जिला संगठन की जवाबदारी सौंपी है तभी से मेरी कोशिश रही है की हर छोटे से छोटे कार्यकर्ताओं की बात सुनकर उसका निराकरण किया जाए और मैं निरंतर कर रही हूं।बैठक का संचालन उपाध्यक्ष मनीष मिश्रा व आभार प्रदर्शन पूर्व नपा उपाध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह परमार ने किया। आयोजित बैठक में अल्पसंख्यक कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री पन्ना जिले के प्रभारी डॉ खलील खान, विधायक शिवदयाल बागरी, लोकसभा की पूर्व प्रत्याशी कविता राजे सिंह, पूर्व विधायक श्रीकांत दुबे, फुंदर चौधरी पूर्व विधानसभा प्रत्याशी शिवजीत सिंह,जिप सदस्य ममता शर्मा, पूर्व जप अध्यक्ष भरत मिलन पांडे सहित जिले के समस्त ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मोर्चा संगठनों के अध्यक्ष प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विभागों के अध्यक्ष के अलावा पार्टी के विभिन्न पदाधिकारी व कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।