नरेला रक्षाबंधन महोत्सव : तीन दिनों में मंत्री श्री सारंग को रिकॉर्ड 72 हज़ार 300 बहनों ने बांधी राखी

Scn news india

मनोहर 

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 36 के हबीबिया स्कूल परिसर एवं वार्ड 79 के सरदार पटेल स्कूल में आयोजित नरेला रक्षाबंधन महोत्सव में पहुँचे। तीन दिनों से चल रहे देश के सबसे बड़े रक्षाबंधन महोत्सव में रिकॉर्ड 72 हज़ार 300 बहनों ने मंत्री श्री सारंग को राखी बांधी। 

भारी बारिश में भी बहनों का स्नेह देखकर मन भाव-विभोर- मंत्री सारंग

मंत्री श्री सारंग ने अपने सम्बोधन में कहा कि भारी बारिश के बावजूद हज़ारों की संख्या में बहनें राखी बांधने के लिये पहुँची। यह अपनापन और स्नेह देखकर मन भाव-विभोर हो जाता है। उन्होंने कहा कि भाई-बहन का अटूट विश्वास ही नरेला विधानसभा को नरेला परिवार बनाता है। यह विश्वास का बंधन जीवन पर्यंत बना रहेगा। 

बारिश में भी कम नहीं हुआ बहनों का उत्साह

भारी बारिश के बीच हुए रक्षा बंधन महोत्सव में मंत्री श्री सारंग को हजारों बहनों ने उत्साहपूर्वक राखी बांधी। रक्षाबंधन महोत्सव में स्वयं कतारबद्ध होकर बहनों ने अपनी बारी का इंतजार किया और श्री सारंग को राखी बांधी। 

मंत्री श्री सारंग ने बहनों के बीच पहुँचकर बंधवाई राखी

कार्यक्रम स्थल पर मंत्री श्री सारंग राखी बंधवाने स्वयं बहनों के पास पहुँच गये। छोटी बहनों से लेकर बुजुर्ग माता-बहनों ने भी मंत्री श्री सारंग को रक्षा-सूत्र बांधे। बुजुर्ग बहनों ने रक्षा-सूत्र बांधकर पूर्व मंत्री श्री सारंग के सिर पर हाथ रख आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर मंत्री श्री सारंग ने सभी बहनों को उपहार स्वरूप पर्स और आरती संग्रह भेंट किया। 

दिनों में 72 हज़ार से अधिक बहनों ने बांधी राखी, इस बार 1 लाख का आंकड़ा होगा पार

पिछले 10 वर्षों से नरेला विधानसभा में आयोजित होने जा रहे देश के सबसे बड़े रक्षाबंधन महोत्सव में 3 दिनों में ही 72 हज़ार 300 बहनों ने मंत्री श्री सारंग को राखी बांधी है। वहीं इस बार माना जा रहा है कि पिछली बार का रिकॉर्ड तोड़ते हुए संख्या 1 लाख के पार पहुँचने की प्रबल संभावना है।  

पुष्पवर्षा और आतिशबाजी के साथ हुआ भव्य स्वागत

समारोह में पहुँचने पर क्षेत्रवासियों ने मंत्री श्री सारंग का पुष्पवर्षा एवं आतिशबाजी के साथ भव्य स्वागत किया। विशेषकर क्षेत्र की महिलाओं ने मंत्री श्री सारंग पर पुष्पवर्षा कर उनका स्नेहिल स्वागत किया। 

मंत्री श्री सारंग ने बहनों के लिये गाया गीत

स्वागत के अवसर पर भजन एवं फिल्मी गीतों की  प्रस्तुति दी गयी। वहीं बारिश में भी हज़ारों की संख्या में पहुंची बहनों के लिये मंत्री श्री सारंग ने भाई-बहन के अटूट रिश्ते पर आधारित गीत भी गाया। 

बहनों ने मंत्री श्री सारंग की धर्मपत्नी श्रीमती रूमा सारंग को भी बांधा रक्षा-सूत्र

रक्षाबंधन महोत्सव में आयी हज़ारों बहनों ने मंत्री श्री सारंग की धर्मपत्नी श्रीमती रूमा सारंग को भी रक्षा-सूत्र बाँधा। 

कार्यक्रम में भोपाल महापौर श्रीमती मालती राय, पार्षदगण, कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र की महिलाएँ सम्मिलित हुईं।