फोस्टर किड्स पब्लिक स्कूल हरपालपुर में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस,स्कूली बच्चों ने निकाली तिरंगा यात्रा

Scn news india

विनय गुप्ता जिला ब्यूरो 

हरपालपुर। फोस्टर किड्स स्कूल में 75वाँ स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया। मुख्य अतिथि के रूप में रानी साहब अलीपुरा एवं पूर्व जिला पंचायत सदस्य कामाख्या प्रताप सिंह [टीका राजा] कार्यक्रम में उपस्थित हुए। कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना से हुई जिसके बाद मुख्य अतिथि के द्वारा झंडा फहराया गया ।इस अवसर पर नर्सरी, एलकेजी और यूकेजी के बच्चे स्वतंत्रता सेनानी बनकर देशभक्ति की भावना को प्रबल किया।। स्कूली बच्चों ने आजादी का अमृत महोत्सव से संबंधित गाना गाया।

मुख्य अतिथि कामाख्या सिंह ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ देते हुए बच्चों को इस स्वतंत्रता को बनाए रखने की प्रेरणा दी। स्कूल की प्रिंसिपल डिप्टी चावला ने बताया कि कैसे हमारे देश भक्तों ने अपने प्राणों की बाजी लगाकर इस स्वतंत्रता को हासिल किया है और हमें सदैव उन देशभक्तों को सम्मान देना चाहिए। स्कूल के प्रबंधक संतोष वर्मा ने बच्चों को राष्ट्रीय ध्वज की रक्षा करने की सीख दी।इस दिन को सफल बनाने में स्कूल की सभी शिक्षक – शिक्षिकाओं ने अपना सहयोग दिया।
ध्वजारोहण के पश्चात स्कूली बच्चों ने शानदार आकर्षित हाथों में तिरंगा लेकर नगर परिषद से रेल्वे स्टेशन ग्राउंड तक तिरंगा यात्रा निकाली जो आकर्षण का केंद्र रही।