तीन संस्था संचालकों के खिलाफ वसूली के आदेश जारी

Scn news india

शहडोल के कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी वंदना वैद्य ने तीन संस्था संचालकों को वसूली के आदेश जारी किया गया है। यह आदेश आज शुक्रवार को साईं इंस्टिट्यूट ऑफ पैरामेडिकल टेक्नोलॉजी शहडोल के संचालक वीके त्रिपाठी, गुरु कृपा स्कूल फॉर एक्सीलेंस के संचालक दीपंकर दत्ता व हातमी हॉस्पिटल शहडोल की संचालक डॉ. मरियम बोहरा को जारी हुए हैं।

आदेश जारी कर 15 दिवस के अंदर संस्था संचालकों की ओर से यह राशि सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग के पक्ष में जमा करने के आदेश जारी किया है। उल्लेख किया गया है कि, उक्त राशि जमा नहीं करने पर भू-राजस्व संहिता 1959 के तहत वसूली योग्य होगी।

आदेश को लेकर जनसंपर्क विभाग की ओर से जारी किए गए जानकारी के अनुसार, इन तीनों संस्थाओं के संचालकों से अनुसूचित जनजाति मद की छात्रवृत्ति 24 लाख 96 हजार 810 रुपए व अनुसूचित जाति वर्ग के छात्रवृत्ति की राशि 7 लाख 64 हजार 970 रुपए, कुल 32 लाख 61 हजार 780 रुपए की वसूली की जाएगी।

साईं इंस्टिट्यूट ऑफ पैरामेडिकल टेक्नोलॉजी, गुरु कृपा स्कूल फॉर एक्सीलेंस व हातमी हॉस्पिटल के संचालक द्वय ने वर्ष 2010-11, 11-12 व 12-13 में एसटी, एससी के छात्रों के परीक्षा में बैठे बिना छात्रवृत्ति की राशि प्राप्त की थी। गठित जांच दल ने जांच प्रतिवेदन में पाया कि, उल्लेखित वर्षों में जितने छात्रों के लिए छात्रवृत्ति प्राप्त की गई थी। उसके विरुद्ध परीक्षा में बैठने वाले छात्रों का प्रतिशत अत्यंत कम रहा है। जिसके विरुद्ध यह आदेश जारी की गई है।

भास्कर