फीडरों पर न्यूनतम ट्रिपिंग सुनिश्चित करें

Scn news india

राजेश साबले जिला ब्यूरो 
ट्रांस्को ईस्ट जोन के फील्ड अधिकारियों की बैठक में प्रबंध संचालक इंजीनियर सुनील तिवारी के निर्देश
बैतूल-मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी के फील्ड में तैनात इंजीनियर अपने अपने कार्यक्षेत्र के फीडरों पर न्यूनतम ट्रिपिंग सुनिश्चित करें, ताकि विद्युत उपभोक्ताओं को कम से कम व्यवधान के साथ विद्युत पारेषण प्रदाय किया जा सके। यह निर्देश गत दिवस मध्यप्रदेश पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी ईस्ट जोन के कार्यपालन अभियंताओं एवं उच्च अधिकारियों की बैठक में प्रबंध संचालक इंजी. सुनील तिवारी ने दिये। इस बैठक में सभी संकायों के मुख्य अभियंता एवं अधीक्षण अभियंता स्तर के अधिकारी भी शामिल थे।

हर ट्रिपिंग का सूक्ष्म अन्वेषण किया जाय

इंजी. सुनील तिवारी ने बैठक में निर्देश दिये कि हर ट्रिपिंग का गहन अन्वेषण किया जाये ताकि त्रुटि के कारणों का निराकरण समय पर किया जा सके तथा कहीं व्यवधान न होने पाये। उन्होंने कहा कि लोड सीजन के लिये सभी अभी से तैयारियां कर ट्रांसफार्मर्स और लाइनों की क्षमता बढ़ोतरी एवं रख-रखाव के कार्य समय पर पूरा कर लेवें।
प्रधानमंत्री जल शक्ति मिशन से संबंधित कार्य प्राथमिकता से करें

प्रबंध संचालक इंजीनियर सुनील तिवारी ने निर्देश किये कि प्रधानमंत्री जल शक्ति मिशन से संबंधित ट्रांसफार्मरों की स्थापना तथा नई अति उच्चदाब लाईनों का उन्नयन या निर्माण सर्वोच्च प्राथमिकता से किये जाये।
फेमली पेंशन के प्रकरण तेजी से निपटाये जायें

उन्होंने बैठक में निर्देश दिये कि कंपनी में पेंशन खासकर फैमिली पेंशन के प्रकरणों का तेजी से निपटारा किया जाये और उन्होने कहा कि इसमें कोई भी देरी बर्दाश्त नहीं की जावेगी।
आजादी का अमृत महोत्सव: सभी परिसरों में फहराया जायेगा तिरंगा

प्रबंध संचालक इंजी. सुनील तिवारी ने निर्देश दिये कि आजादी का अमृत महोत्सव उत्साह पूर्वक मनाया जावे। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ट्रांसमिशन कंपनी के सभी परिसरों में कार्यक्रम आयोजित किये जावे तथा प्रत्येक परिसर में राष्ट्र ध्वज फहराये जावें।