75 बाइकों से निकाली गई ‘हर घर तिरंगा’ जनजागरूकता रैली

Scn news india

राजेश साबले जिला ब्यूरो 
बैतूल-जन अभियान परिषद के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आजादी के 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर बैतूल जिले के समस्त विकासखंडों में कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस के निर्देशन में  हर-घर तिरंगाअभियान के तहत जन अभियान परिषद के तत्वाधान में चल रहे मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास पाठ्यक्रम से जुड़े छात्र बीएसडब्ल्यू और एमएसडब्ल्यू पाठ्यक्रमों से जुड़े हुए विद्यार्थियों, प्रस्फुटन समिति के सदस्यों, कोरोना वालिंटियर, सामाजिक कार्यकर्ताओं, मेंटर्स एवं जिले सभी ब्लॉक में ब्लॉक समन्वयकों के मार्गदशन में हर-घर तिरंगा अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाने हेतु रविवार को सभी ब्लॉक के शासकीय महाविद्यालयों/उत्कृष्ट विद्यालयों में तिरंगा संकल्प कार्यक्रम आयोजित किया गया तथा हर घर तिरंगा अभियान के तहत छात्रों ने नगर में विभिन माध्यमों से जागरूकता  रैली निकाली।


जिला समन्वयक श्रीमती प्रिया चौधरी ने बताया कि जन जागरूकता के लिए मप्र जन अभियान परिषद द्वारा आगामी एक सप्ताह तक राष्ट्र भक्ति से ओतप्रोत विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन प्रत्येक ब्लॉक में प्रत्येक दिवस किया जाएगा।
आठनेर ब्लॉक में मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास पाठ्यक्रम के छात्र-छात्राओं एवं ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति के सदस्यों द्वारा 75 बाइकों पर तिरंगा रैली निकाली गई। इस बाइक रैली को तहसीलदार आठनेर श्रीमती लवीना घाघरे द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।


चिचोली ब्लॉक में जन अभियान परिषद ने  सीएमसीएलडीपी के छात्रों एवं नगर परिषद चिचोली एवं विभिन्न विभागों के साथ वाहन रैली निकाली। जिसमें जन अभियान परिषद की जिला समन्वयक श्रीमती प्रिया चौधरी, सीएमओ श्री हुसैन, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी, टीआई सुश्री तरन्नुम खान सहित अन्य अधिकारियों कर्मचारियों के साथ स्थानीय लोगों ने सहभागिता की।
प्रभात पट्टन ब्लॉक में सीईओ श्री अनंत चौधरी एवं ब्लॉक समन्वयक सुश्री राधा बरोदे की उपस्थिति में 75 लोगों ने तिरंगे के साथ मानव श्रृंखला बनाई गई एवं रैली निकाली गई।