एससीएन न्यूज इंडिया की मुहीम रंग लाई, मध्यप्रदेश सरकार देगी अब वेबसाईटों को भी विज्ञापन,आदेश जारी

Scn news india

मनोहर

प्रदेश में डिजिटल प्लेटफार्म पर कार्य करने वाले प्रकाशकों के लिए अच्छी खबर है ,मध्यप्रदेश सरकार ने प्रदेश से संचालित वेबसाइटों को इंपैनल करने हेतु आदेश जारी कर दिए है। इन  वेबसाइटों को अब सरकारी विज्ञापन भी जारी होंगे। लेकिन उन्हें कुछ मापदंडो का पालन करना होगा। सरकार द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है की ऐसी वेबसाइट जो स्वयं के स्वामित्व के साथ तीन वर्ष पुरानी हो , गूगल एनालिटिक्स अकाउंट  हो , जिनके पास एजेंसी /फर्म का पंजीयन प्रमाण  पत्र हो , जीएसटी नम्बर हो,और कम से कम 5000 प्रतिमाह यूनिक यूजर संख्या हो एवं जो दिन में कम से कम दिन भर 6 बार रिफ्रेश और अपडेट की जाती हो वे इंपैनल हेतु आवेदन भेज सकते है। इसके अलावा और भी कई नियम दर्शाये गए जो पुरे करने होंगे।

बता दे कि एससीएन न्यूज इंडिया विगत 15 वर्षो से प्रदेश में डिजिटल मीडिया प्लेटफार्म पर डिजिटल मीडिया संस्थान के रूप में सक्रीय रूप से कार्य कर रहा है। जो प्रदेश ही नहीं भारत का ऐसा पहला तकनिकी  एडवांस डिजिटल मीडिया संस्थान है।

जिसके पास स्वयं के सर्वर पर 

१.खुद की वेबसाईट, 

२.गूगल प्ले स्टोर पर मोबिल एप , 

३.लाईव स्ट्रीमिंग सर्वर पर – लाइव वेब टीवी , 

४.स्वयं का कॉपीराइट लाइव प्रसारण वेबकास्टिंग सॉफ्टवेयर (मोबाइल बेस्ड ), 

५.और अब अपना ओटीटी प्लेटफार्म है।  

जो 70 % से भी अधिक समाचार अपने द्वारा अधिकृत किये गए संवाददाताओं के माध्यम से संकलित कर प्रतिदिन प्रकाशन एवं प्रसारण करने का कार्य करता है। एससीएन न्यूज इंडिया संस्थान एक परिवार की तरह है। लम्बे समय से हमारे साथ संस्थान से जुड़ कर कार्य कर रहे हमारे सभी सम्मानीय पत्रकार जिला ब्यूरो /तहसील ब्यूरो /ब्लॉक ब्यूरो/कैमरामेन एवं इनपुट डेक्स व आउटपुट डेक्स के सभी युवाओं के प्रति हम आभार व्यक्त करते है एवं धन्यवाद देते है। साथ ही मध्यप्रदेश सरकार को भी हम धन्यवाद देते है कि प्रदेश से संचालित वेबसाइटों को इंपैनल करने हेतु आदेश जारी कर उन्हें सम्बल प्रदान करने का कार्य किया है। 

Mar 1, 2013 scn news bhopal द्वारा लिया गया इंटरव्यूव / मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने दी एससीएन न्यूज को बधाई।