तिरंगे में बसी है हर भारतीय की आत्मा

Scn news india

योगेश चौरसिया जिला ब्यूरो 
हर घर तिरंगा अभियान के तहत महाविद्यालय में बनाई मानव श्रृंखला एवं घर में तिरंगा फहराने की ली शपथ
मण्डला। सरदार पटेल गु्रप ऑफ इंस्टीट्यूशन खैरी, मण्डला में भारत शासन म.प्र. शासन एवं स्थानीय प्रशासन के निर्देश एवं सरदार पटेल विश्वविद्यालय के कुलाधिपति इंजी. दिवाकर सिंह, इंस्टीट्यूशन संचालक वीरेश्वर सिंह के निर्देशन पर महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं ने आजादी के अमृत उत्सव पर हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत महाविद्यालय परिसर में मानव श्रृंखला बनाकर अपने घरों में भारतीय राष्ट्रीयता के प्रतीक तिरंगे झण्डे को फहराने की शपथ ली साथ ही अन्य सभी लोगों को इस अभियान में जोड़ने एवं प्रेरित कर हर घर में तिरंगा लगवाने का संकल्प भी लिया।

इस कार्यक्रम मुख्य आशीष कुमार मरावी टी.आई. मण्डला, विशिष्ट अतिथि एस.आई. खुशबू बिसेन, एस.आई. शक्ति यादव, ए.एस.आई. भुवनेश्वर वामनकर एवं इंस्टीट्यूशन के प्रशासनिक अधिकारी आशीष ज्योतिषी उपस्थित रहे। छात्र-छात्राओं को संम्बोधित करते हुये टी.आई. आशीष कुमार ने राष्ट्रीय ध्वज के महत्ता को विस्तार से बताते हुये कहा कि बड़ा गर्व का विषय है कि हम आजाद भारत में रह रहे है इस आजादी को दिलाने के लिये हजारों लोगों ने अपना बलिदान दिया जिनमें से कृछ को तो हम जानते ही नहीं,

इन शहीदों के सम्मान में हमें हमारा तिरंगा जो हमारे भारत की आन-बान-शान है, हमारी आत्मा है, हमारा गुरूर है को हर घर में फहराने का अवसर प्राप्त हुआ है मेरा आप सभी से अनुरोध है कि इस अवसर का लाभ उठायें, जैसें हम अपने त्यौहारों को मनाते हैं वैसे ही आजादी के अमृत उत्सव पर्व को मनायें। टी.आई. को अपने बीच पाकर छात्र-छात्रायें उत्साहित रहे और संवाद भी किया। साथ ही टी.आई. आशीष कुमार ने वर्तमान परिपेश में हो रहे सायबर क्राइम के विषय में सेमीनार के माध्यम से छात्र-छात्राओं को ट्रेनिंग देने का वादा किया। सरदार पटेल गु्रप ऑफ इंस्टीट्यूशन मण्डला के प्रशासनिक अधिकारी आशीष ज्योतिषी ने आभार प्रदर्शन करते हुये इंस्टीट्यूशन की ओर से इस अभियान को सफल बनाने संकल्प दिलाया।


ये रहे उपस्थित –
महिला आरक्षित अनीता सिंह, राखी बघेल, एजुकेशन प्रभारी तनुजा शर्मा, नर्सिंंग प्राचार्य प्रवीण सिंगरहा, विवेक सिंह ठाकुर, तरन्नुम जहां, ललिता पटेल, नीरज पटेल, नम्रता चौरसिया, वैशाली लांजेवार, नेहा चंदेले, विजयाश्री ठाकुर, सतेन्द्र कछवाहा सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्रायें आदि उपस्थित रहे।