आज खेले जाएंगे बैडमिंटन चैंपियनशिप के रोचक संघर्षपूर्ण मुकाबले

Scn news india

योगेश चौरसिया जिला ब्यूरो 

  • आज खेले जाएंगे बैडमिंटन चैंपियनशिप के रोचक संघर्षपूर्ण मुकाबले
  • प्रदेश शीर्ष 32 खिलाडी करेंगे अपने खेल कौशल्य का प्रदर्शन
  • ग्वालियर से खेल रहे स्थानीय खिलाड़ी मृदुल भिरयानी बने आकर्षण का केंद्र

मंडला – मंडला जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के तत्वाधान में स्थानीय इंडोर स्टेडियम में खेली जा रही 56वीं मध्य प्रदेश स्टेट जूनियर (अंडर – 19) बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 के चौथे दिन गुरुवार को मुख्य ड्रा के मैच खेले जायेगे। ये मैच काफी संघर्षपूर्ण और रोचक होंगे। इसमें प्रदेश के शीर्ष 32 खिलाडी खेलते नज़र आएंगे। इसमें मुख्य रूप बालक वर्ग के टॉप 4 खिलाडी अक्षय पंचल, कनिष्क शर्मा, जयंत शर्मा व मंत्र सोनेजा और बालिका वर्ग की टॉप 4 खिलाडी ऐश्वर्या मेहता, प्रियंका पंत, गौरी चिट्टे और भूमिका वर्मा के मैच भी शामिल है।

बैडमिंटन चैंपियनशिप के तीसरे दिन बुधवार को भी रोचक मुकाबले देखने को मिले।
मिक्स डबल मुकाबलों में मध्य प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के वत्सल सोमन और गोरी चिट्टे की जोड़ी ने अनुज काले और प्रियंक होलकर को रोचक मुकाबले में शिकस्त दी। मिक्स डबल के एक अन्य मुकाबले में ग्वालियर और भोपाल की जोड़ी विनय शर्मा व प्रियंका पंत ने मध्य प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन की आदित्यम जोशी और शानिका जगदाले को आसानी से मात देकर प्रतियोगिता के अगले चरण में प्रवेश किया। गर्ल्स सिंगल में धार की शिवानी चौधरी ने उज्जैन की पूर्वा सोनी, ग्वालियर की आशिता दुबे ने मध्य प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन की ओजस्विनी दुबे को मात दी। बॉयज सिंगल में जबलपुर के अहान पाठक ने इंदौर के अनुज अग्रवाल, ग्वालियर के अगद भावेजा ने सतना के उत्कर्ष जायसवाल, उज्जैन के वैभव जड़िया ने कटनी के रंजन शर्मा, देवास के तेजस बरोड़ ने मंडला के समरेश मोदी, इंदौर के वरदान अग्रवाल ने रीवा के आकाश तिवारी को शिकस्त दी।

गर्ल्स गर्ल्स में उज्जैन की ओंशी रावत ने इंदौर की सृष्टि गुप्ता, मध्य प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन की अनुष्का शाहपुरकर ने भोपाल की अनन्या शर्मा को मात दी। बॉयज सिंगल्स में सतना के दीपांशु शुक्ला ने धार के मोहित पटेल, इंदौर के निसर्ग पटेल ने छिंदवाड़ा के कुशाग्र पटेल, धार के उदय मुक्ति ने ग्वालियर के विनय शर्मा को शिकस्त देकर अगले चरण में प्रवेश किया। गर्ल्स डबल में मध्य प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन की गोरी चिट्टे व प्रियंका होलकर की जोड़ी ने मंडला की दिव्यांशी रावत व आकृति सिंह और को रोचक मुकाबले में मात दी। मंडला की दिव्यांशी रावत व आकृति सिंह ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन वो सकी।

इसी तरह धार की शिवानी चौधरी व विधि देशवाली की जोड़ी ने इंदौर व धार की की जोड़ी अध्या जैन व संजीवनी वर्मा को मात दी। दिमाही चौहान व अनुष्का शाहपुरकर की जोड़ी ने उज्जैन की अंशी रावत व पूर्वा सोनी, ग्वालियर की आशिता दुबे व शारा मेहता की जोड़ी ने नोदिता गुप्ता व सानिका जगदाले की जोड़ी को परास्त किया। बॉयज डबल्स मुकाबलों में उज्जैन के भाव्य नाहर व आरव श्रीवास्तव की जोड़ी ने मंडला – जबलपुर की जोड़ी समरेश मोदी व अमन परस्ते, देवास के तेजस बरोड़ व आरूष सुपेकर की जोड़ी ने अथर्व सक्सेना व लक्ष्य त्रिपाठी, देव कुमावत व मंत्रा सोनेजा की जोड़ी ने बालाघाट के स्वयं सोनी व आगम वैद्य, इंदौर व नीमच की जोड़ी आदित्य जोशी व अंगद मुच्छल की जोड़ी ने धार व छिंदवाड़ा की जोड़ी उज्जवल गोयल व आकाश करड़े, अश्मित कौशल व आकाश तिवारी की जोड़ी ने मंडला के सौर्य साहू व वंश श्रीवास्तव और अगड़ बावेजा व मृदुल भिरयानी की जोड़ी ने देवास के आदर्श राज पटेल व नवीन कुरैशी को शानदार मुकाबले में शिकस्त दी। ग्वालियर से खेल रहे मृदुल भिरयानी मंडला निवासी हैं लेकिन ग्वालियर में कोचिंग लेने की वजह से ग्वालियर की टीम से खेल रहे हैं। मृदुल ने अपने खेल से स्थानीय दर्शकों का मन मोह लिया।

मध्य प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के चीफ रेफरी ब्रजेश दत्त गौर, डिप्टी रेफरी संजीव शर्मा, मैच कंट्रोलर शिशिर खरे, नेशनल एम्पायर पी. जयपाल, विकास सोनी, स्टेट एम्पायर मानस चौरसिया, अमन परदेशी, जय श्रीवास्तव, अंकुर पांडे, अक्षांश साहू और परीक्षित जोशी बैडमिंटन चैंपियनशिप में निर्णायक की भूमिका निभा रहे है।

56वीं मध्य प्रदेश स्टेट जूनियर (अंडर – 19) बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 को सफल बनाने में मध्य प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के उपाध्यक्ष एडवोकेट आलोक खरया, मध्य प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के सहसचिव चंद्रेश खरे, जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी रविन्द्र ठाकुर, अविनाश पापलर जैन, अफसार खान, विजय बहादुर सिंह, नीलेश राय, साकेत मोदी, सुयंक श्रीवास्तव, सौरभ खरबंदा, अशरफ अली, अजय शीरवानी, अरविन्द साहू, मानस चौरसिया सहित अनेक पदाधिकारी व सदस्य उल्लेखनीय भूमिका का निर्वहन कर रहे है।