क्षेत्र कल्याण और अच्छी बारिश की कामना करने पैदल जटाशंकर पहुंचे विधायक,विशाल पदयात्रा में शामिल हुए हजारों भक्त,भंडारे में लिया प्रसाद

Scn news india

विनय गुप्ता जिला ब्यूरो 

छतरपुर/बिजावर। भगवान शिव से क्षेत्र कल्याण और अच्छी बारिश की कामना करने के लिए सावन माह के तीसरे सोमवार को बिजावर विधायक राजेश शुक्ला बबलू बिजावर से जटाशंकर धाम तक करीब 17 किमी की पदयात्रा कर जलाभिषेक करने पहुंचे। भगवान शिव का अभिषेक कर उन्होंने भगवान जटाधारी से अच्छी बारिश कर बुन्देलखंड क्षेत्र को सूखे के संकट से उबारने और सुख-समृद्ध की मनोकामना मांगी। इस विशाल पदयात्रा में हजारों भक्तगण शामिल हुए। जटाशंकर में जलाभिषेक के बाद सभी भक्तों ने भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया।


धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेने वाले बिजावर विधायक राजेश शुक्ला बबलू ने बताया कि वे विगत 4 वर्षों से हर वर्ष भगवान शिव की आराधना के लिए विशेष महत्व रखने वाले श्रावण माह में बिजावर से जटाशंकर धाम तक पदयात्रा कर भगवान शिव का जलाभिषेक करते हैं। इस वर्ष का आयोजन सावन माह के तीसरे सोमवार को किया गया। सुबह करीब 5 बजे बिजावर के खंदा गौंड़ बाबा मंदिर परिसर से पदयात्रा का शुभारंभ हुआ। पूरे उत्साह के साथ शिव भक्त नाचते गाते हुए जटाशंकर धाम पहुंचे।

रास्ते में कई स्थानों पर पदयात्रा का स्वागत किया गया। जटाशंकर धाम में विधायक राजेश शुक्ला बबलू ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया। श्री शुक्ला ने बताया कि रविवार और सोमवार की दरम्यानी रात उनका स्वास्थ्य भी खराब हो गया था लेकिन कार्यक्रम पूर्व निर्धारित था और सभी भक्तगण निर्धारित समय पर पहुंच गए थे इसलिए उन्होंने भगवान शिव का स्मरण कर पदयात्रा का निर्णय लिया और भोलेनाथ के आशीर्वाद से पदयात्रा सफलतापूर्वक संपन्न हुई। जटाशंकर में पूजा-अर्चना के बाद सभी भक्तों ने भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया। विधायक ने आयोजन में सहयोग करने वाले सभी सहयोगियों और शामिल शिव भक्तों का आभार भी व्यक्त किया है।