प्रदेश का प्रथम मेडिकल कॉलेज देने के लिए श्रीमंत सिंधिया महाराज का आभार – सत्येन्द्र शर्मा

Scn news india

 

 

मनोहर
ग्वालियर। भारतीय जनता पार्टी महानगर ग्वालियर के जिला मंत्री एवं समस्या आपकी संघर्ष हमारा के संयोजक सत्येन्द्र शर्मा ने कहा कि आज ग्वालियर के लिए ऐतिहासिक दिन है आज ही के दिन 1 अगस्त 1946 को कैलाशवासी महाराजा श्रीमंत जीवाजीराव सिंधिया जी ने गजरा राजा चिकित्सा महाविद्यालय (GRMC) का उद्घाटन कर देश की सेवा के लिए समर्पित किया था।

जिला मंत्री सत्येन्द्र शर्मा ने कहा कि आज के ऐतिहासिक दिन के लिए हम स्मरण करना चाहते हैं ग्वालियर के महाराजा कैलासवासी श्रीमंत जीवाजी राव सिंधिया जी का जिन्होंने ग्वालियर को आज से 75 वर्ष पूर्व मध्यप्रदेश का प्रथम यानी पहला मेडिकल कॉलेज की स्थापना की, भारत के सर्वश्रेष्ठ मेडिकल कॉलेजों में से एक गजराराजा मेडिकल कॉलेज ग्वालियर को दिया और देश को समर्पित किया आज हम ग्वालियर वासियों को ही नहीं पूरे देश को गर्व है। गजरा राजा मेडिकल कॉलेज में आज दूर दूर से लोग इलाज कराने आ रहे है मध्यप्रदेश के ही नहीं आसपास के प्रदेशो के लोग आकर अपना इलाज करवा रहे है और अनेकों प्रकार की बीमारियों का सफल इलाज हो रहा है, मेडिकल कॉलेज के आठ चिकित्सको को पद्मश्री सम्मान भी प्राप्त हुआ है एवं अनेक उपलब्धिया प्राप्त हुई है।
सत्येन्द्र शर्मा ने कहा कि श्रीमंत सिंधिया परिवार ने ग्वालियर, मध्यप्रदेश और देश के लिए जनकल्याण भावना से ओतप्रोत होकर बहुत कुछ किया जिसे भुलाया नहीं जा सकता कई सौगातें जनता जनार्दन को अर्पित की है।

जिला मंत्री सत्येन्द्र शर्मा ने कहा कि श्रीमंत सिंधिया परिवार सदैव जनमानस की सेवा से ओतप्रोत होकर कार्य करता रहा है, मेडिकल कॉलेज के साथ साथ अनेक शिक्षा के संस्थान, जनता की जरूरत के अनेक निर्माण कार्य कराए है।
यही नहीं देश के कोने कोने में अनेक मंदिरों का निर्माण भी कराया है और साथ साथ कई जलाशय और प्रसिद्ध नदियों पर घाटों का भी निर्माण कराया है।

सत्येन्द्र शर्मा ने कहा कि वर्तमान में केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया जी अपने पूर्वजों की जनसेवा के कार्य को लगातार आगे बढ़ा रहे है और जनकल्याण की भावना से ओतप्रोत होकर ग्वालियर, मध्य प्रदेश एवं देश की सेवा के लिए समर्पित होकर सच्चे जनसेवक के रूप में कार्य कर रहे हैं।
सत्येन्द्र शर्मा ने कहा कि आज 1 अगस्त को गजरा राजा मेडिकल कॉलेज की 75 वी वर्षगाँठ के अवसर पर श्रीमंत सिंधिया परिवार के सभी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त करते है। गजरा राजा मेडिकल कॉलेज ग्वालियर वासियों के लिए गौरव एवं सम्मान के लिए जाना जाता है।