जिला पंचायत में भाजापा व गोंडवाना का हुआ गठबंधन

Scn news india

योगेश चौरसिया की रिपोर्ट 

मंडला जिला पंचायत की कुर्सी के लिए भाजापा ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से गठबंधन कर जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर अपना कब्जा जमा लिया है। वही गोंडवाना को ने जिला पंचायत उपाध्यक्ष की कुर्सी पर अपना कब्जा जमाया है। बतादें जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा के संजय कुशराम को 9 वोट मिले वही गोंडवाना पार्टी के कमलेश तेकाम को भी 9 वोट जिसके आधार पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने संजय कुशराम को जिला पंचायत अध्यक्ष और कमलेश तेकाम को जिला पंचायत उपाध्यक्ष पद का प्रमाणपत्र देकर विजय घोषित किया है।
वही अगर हम आंकड़ों की बात करें तो भाजापा के पास जिला पंचायत में 7 सदस्य थे लेकिन भाजपा के जगत सिंह मरावी ने जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए बगावत करदी और कांग्रेस एवं निर्दलीयों के सहयोग से जिला पंचायत अध्यक्ष के टाल ठोक दी लेकिन भाजपा ने गोंडवाना से गठबंधन कर जिला पंचायत में अपनी सरकार बना ली।
जब जिला पंचायत अध्यक्ष उपाध्यक्ष के लिए चुनाव हुआ तो भाजपा के संजय कुशराम को 9 वोट मिली वही कांग्रेस के सहयोगी जगत सिंह मरावी को 7 वोट मिली इसी प्रकार उपाध्यक्ष पद के लिए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कमलेश तेकाम को 9 वोट मिली तथा कांग्रेस की शकुन जंघेला को 7 वोट मिली।