पार्षदों ने की डॉ. अंबेडकर प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ करने वालों पर कार्रवाई की मांग, नपा अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के साथ एसडीओपी को ज्ञापन सौंपा

Scn news india

ब्यूरो रिपोर्ट  

सारनी। पंचशील बौद्ध विहार पाथाखेड़ा में स्थापित संविधान निर्माता भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ करने व अपमानित करने वाला कृत्य करने वालों पर कार्रवाई को लेकर नगर पालिका परिषद सारनी के पार्षदों ने मंगलवार को अध्यक्ष आशा महेंद्र भारती, उपाध्यक्ष भीम बहादुर थापा के साथ एसडीओपी सारनी को ज्ञापन सौंपा ।

पाथाखेड़ा स्थित पंचशील बौद्ध विहार परिसर में स्थापित अंबेडकर प्रतिमा के साथ कथित असामाजिक तत्वों ने छेड़छाड़ की एवं प्रतिमा को अपमानित करने का कृत्य किया। इससे लोगों में आक्रोश है। नगर पालिका अध्यक्ष आशा महेंद्र भारती ने कहा कि संविधान निर्माता डॉ. अंबेडकर सभी के लिए प्रेरणादायक व पूजनीय हैं। उनकी प्रतिमा के साथ इस तरह का कृत्य किया जाना निंदनीय ही नहीं बल्कि अक्षम्य अपराध की श्रेणी में आता है। ऐसी घटनाओं से असामाजिक तत्व शहर की सामाजिक समरसता एवं धार्मिक भावनाओं को भड़काना चाहते हैं। उपाध्यक्ष भीम बहादुर थापा ने कहा कि ऐसे अपराधियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। इसके अलावा महापुरुषों के प्रतिमा स्थलों की सुरक्षा की व्यवस्था भी की जानी चाहिए। इस मौके पर पार्षद नेहरू बेले, शांतिलाल पाल, सुखदेव वामनकर, संदीप झपाटे, लीला भूमरकर, सायरा बानो अंसारी, सुनंदा पाटिल, सपना महस्की, सुनीता पवार, महेंद्र भारती, मो. ताहिर, मनोज ठाकुर, बबलू नर्रे, अनिता बेलवंशी, लक्ष्मी गोहे, संगीता कापसे, महेंद्र पवार समेत अन्य लोगों ने एसडीओपी रोशन कुमार जैन को ज्ञापन सौंपा। पार्षदों ने अपराधियों पर कठोर दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की है।