बिजली विभाग – लापरवाही बरतने पर उप महाप्रबंधक, प्रबंधक एवं सहायक प्रबंधक निलंबित

Scn news india

मनोहर  

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने अनियमितता, कर्त्तव्य में लापरवाही और कर्त्तव्य के प्रति सजग नहीं रहने के आरोप में उप महाप्रबंधक (चालू प्रभार) श्री यशपाल सचदेवा, प्रबंधक श्री पुलस्थ पांडे एवं सहायक प्रबंधक श्री एम.सी. गुप्ता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। 

 भिण्ड वृत्त के गोहद संभाग में पदस्थ श्री यशपाल सचदेवा उपमहाप्रबंधक (चालू प्रभार) को अपने कर्त्तव्यस्थल एवं मुख्यालय से बिना अनुमति अनुपस्थित पाए जाने, आबादी फीडर से कृषि फीडरों की टैपिंग अवैध रूप से जुड़ी पाए जाने, राजस्व वसूली कार्यों में लापरवाही बरतने के साथ ही पदीय दायित्वों के निर्वहन में अनियमितता बरतने के चलते  तत्काल प्रभाव से निलंबित कर मुख्यालय गुना वृत्त कार्यालय नियत किया गया है। इसी प्रकार भिण्ड वृत्तांतर्गत गोहद संभाग में पदस्थ प्रबंधक श्री पुलस्थ पाण्डे एवं सहायक प्रबंधक श्री एम.सी.गुप्ता को चितौरा उपकेन्द्र से निर्गमित चितौरा आबादी फीडर से कृषि फीडरों की टैपिंग अवैध रूप से जुड़ी पाए जाने, राजस्व वसूली कार्यों में लापरवाही बरतने के साथ पदीय दायित्वों के निर्वहन में अनियमितता बरतने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर क्रमशः मुख्यालय श्योपुर वृत्त कार्यालय एवं मुरैना वृत्त कार्यालय नियत किया गया है। 

कंपनी के प्रबंध संचालक श्री गणेश शंकर मिश्रा ने कहा है कि उपभोक्ता सेवा सर्वोपरि है। उपभोक्ताओं को कंपनी बेहतर से बेहतर सेवाएँ देने के लिए कृत संकल्पित है और इसी दिशा में काम किया जा रहा है। उन्होंने मैदानी अधिकारियों से कहा है कि वे उपभोक्ता सेवा और कंपनी की योजनाओं का लाभ पात्र उपभोक्ताओं को प्रदान करें तथा सजगता से कार्य करें। उन्होंने अधिकारी और कर्मचारियों को सचेत किया कि आर्थिक अनियमितताओं के मामलों में सख्त अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।