राज्य स्तरीय यूथ महापंचायत में छतरपुर से 8 प्रतिभागी भाग लेंगे

Scn news india

 

विनय गुप्ता जिला ब्यूरो 

  • देशहित में युवा बेखोफ होकर अपनी शक्ति का सदुपयोग करें: कलेक्टर
  • शहीद चन्द्रशेखर आजाद की 116वीं जयंती के लिए जिला स्तरीय आयोजन से हुए चयनित

अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की 116वीं जयंती के अवसर पर 23 व 24 जुलाई को भोपाल में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय यूथ महापंचायत में छतरपुर जिले से भाग लेने के लिए आयोजित जिला स्तरीय यूथ पंचायत का शुभारंभ कलेक्टर संदीप जी आर ने सोमवार को महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में  मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया।
इस अवसर पर कुलगुरु प्रो. टी. आर. थापक, कुलसचिव डॉ. जे.पी. मिश्रा, एनएसएस समन्वय डॉ. बहादुर सिंह परमार सहित जिला स्तरीय आयोजन के लिए गठित समिति के सदस्यगण, विश्वविद्यालय के प्रो. एवं स्क्रीनिंग प्रतियोगिता में भाग लेने जिले भर से उपस्थित हुए प्रतिभागी छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।
कलेक्टर संदीप जी आर ने कहा कि युवा अपनी शक्ति का सदुपयोग देश एवं समाज के हित में करें। युवा जागरूक रहे और सही दिशा में अपनी ऊर्जा का बेखोफ होकर आत्मविश्वास से प्रयोग करें। राज्यस्तरीय आयोजन में भाग लेेने वाले युवा अपनी बात तर्कों के आधार पर प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि छतरपुर में यूथ अपनी सहभागिता दिखा रहें हैं। यह हमारे लिये गर्व की बात है।
कुलगुरु प्रो. टी. आर. थापक ने कहा कि युवाओं में नेतृत्व की भावना जागृत करना युवाओं को शहीद चंद्रशेखर आजाद की जीवनी से परिचित कराना युवा प्रतिभा में सृजन विकसित करना और उनका आदान प्रदान कराना महापंचायत का मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने युवाओं का आव्हान करते हुए कहा कि स्थिति परिस्थिति जैसी भी हो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन जरूर करें। इसी भावना से सफलता मिलती है। प्रो. बहादुर सिंह परमार ने जिला स्तरीय यूथ महापंचायत के आयोजन की रूपरेखा की प्रस्तुति दी। रजिस्ट्रार जे. पी. मिश्रा ने आभार प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के शुभारंभ में मंचासीन अतिथियों को एनएसएस का बैच लगाया गया। छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना और महाविद्यालय का कुलगान प्रस्तुत किया गया।
निर्णायक के रूप में डॉ. दुर्गावती सिंह तथा नंदकिशोर पटेल ने प्रतिभागियों को गु्रप संवाद की बारीकियां समझाईं। छतरपुर जिले के सात केन्द्रों पर स्क्रीनिंग की कार्यवाही पूरी हुई।
राज्यस्तरीय यूथ महापंचायत में भाग लेनें के लिए सोयलपुरी गोस्वामी, रजिया फातिमा, दीपक कुशवाहा, भूपेन्द्र यादव, खुशी करवरिया, सत्यम खरे, नवदीप पाटकर और अंकित सिंह का चयन हुआ है। इसके अलावा 6 प्रतिभागी प्रतीक्षा सूची में शामिल है।